42 साल में लंदन में सबसे तेज गर्मी, हीट वेव से लॉर्ड्स के ग्राउंड स्टाफ परेशान; प्लेइंग-11 में आ सकते हैं दो स्पिनर

इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स में 134 टेस्ट में 53 जीती जबकि, 32 में हार मिली और 49 ड्रॉ रहे

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 08, 2018, 01:51 PM IST

india-england can have two spinners in the playing eleven in the Lord's Test
42 साल में लंदन में सबसे तेज गर्मी, हीट वेव से लॉर्ड्स के ग्राउंड स्टाफ परेशान; प्लेइंग-11 में आ सकते हैं दो स्पिनर

  • 425 स्पिनरों ने यहां टेस्ट में गेंदबाजी की, 1015 विकेट लिए
  • 855 तेज गेंदबाजों ने यहां गेंदबाजी की, 3076 विकेट लिए

लंदन. भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। एजबेस्टन की तरह यहां भी ग्राउंड्स मैन को हीट वेव का सामना करना पड़ रहा। तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास पहुंच रहा है। लंदन में 1976 के बाद पहली बार ऐसी गर्मी पड़ी है। ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमें दो-दो स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। पहले टेस्ट में भारत ने रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड ने आदिल रशीद के रूप में एक-एक स्पिनर को टीम में शामिल किया था। इस टेस्ट में दोनों टीमें एक एक्स्ट्रा स्पिनर को उतार सकती है। 

 

कुलदीप और मोईन अली खेल सकते हैं लॉर्ड्स टेस्ट: इस टेस्ट मैच में दूसरे स्पिनर के तौर पर टीम इंडिया के पास कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के रूप में दो विकल्प हैं। वनडे और टी20 सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बूते कुलदीप यादव का दावा ज्यादा मजबूत है। अगर इंग्लैंड की टीम भी दो स्पिनर के साथ उतरी तो बेन स्टोक्स की जगह मोइन अली प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं। स्टोक्स अदालती कार्रवाई के कारण अभी ब्रिस्टल में हैं और उन्हें इस टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर रखा गया है। 


बुमराह नहीं खेलेंगे मैच: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट ठीक नहीं हुई है और वे दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। बुमराह के फिट होने पर शमी और उमेश में किसी एक को बाहर होना होगा। भारतीय टीम का लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर ओवरऑल रिकॉर्ड भले ही खराब रहा हो, लेकिन पिछले मैच में उसे यहां जीत मिली है। 2014 में खेले गए उस टेस्ट में इंग्लैंड ने ग्रीन टॉप तैयार करवाया था। लेकिन, यह स्ट्रैटजी बैकफायर कर गई। टीम इंडिया ने अजिंक्य रहाणे के शतक और इंग्लैंड की दूसरी पारी में इशांत शर्मा के सात विकेट की बदौलत 95 रन से जीत हासिल की थी। हालांकि, इसके बावजूद भारतीय टीम ने सीरीज 1-3 से गंवा दिया था। 

 

दूसरे टेस्ट के लिए संभावित प्लेइंग-11 
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव। 
इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटन जेनिंग्स, जेमी पोर्टर, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर, मोईन अली, सैम करेन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन। 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now