भारत का इंग्लैंड दौरा: काउंटी टीम एसेक्स से टीम इंडिया का अभ्यास मैच ड्रॉ, धवन दूसरी पारी में भी शून्य पर आउट

एसेक्स काउंटी की दोयम दर्जे की टीम को ऑलआउट नहीं कर पाया भारत

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 28, 2018, 10:22 AM IST

india practice match draw against county team in england tour
भारत का इंग्लैंड दौरा: काउंटी टीम एसेक्स से टीम इंडिया का अभ्यास मैच ड्रॉ, धवन दूसरी पारी में भी शून्य पर आउट
  • ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हाथ में चोट के कारण सिर्फ 5 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए
  • भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 1 अगस्त से बर्मिंघम में होगा

चेम्सफोर्ड. टीम इंडिया ने एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ खेला। पहली पारी में 36 रन की बढ़त लेने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 89 रन बनाए। लोकेश राहुल 36 और अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर नाबाद रहे। शिखर धवन मैच में दूसरी बार बिना खाता खोले और चेतेश्वर पुजारा 23 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले धवन पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे। भारत को पहली पारी में बढ़त विपक्षी टीम को ऑलआउट किए बिना मिल गई। एसेक्स ने आठ विकेट पर 359 रन के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। भारतीय टीम ने पहली पारी में 395 रन बनाए थे।

 

दूसरी पारी में ओपनिंग में धवन के साथ राहुल आए: दूसरी पारी में धवन के साथ लोकेश राहुल को ओपनिंग के लिए भेजा गया। पहली पारी में मुरली विजय ने धवन के साथ पारी की शुरुआत की थी। विजय ने अर्धशतक लगाया था। मुमकिन है कि टेस्ट मैच में धवन की जगह राहुल को ही विजय के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जाए। इससे पहले भारत ने एसेक्स के पांच विकेट 186 रन के स्कोर पर निकाल लिए थे, लेकिन उसके पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजी की कलई खोल दी। पॉल वाल्टर ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए। एरोन निज्जर 29 और फिरोज खुशी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से उमेश यादव ने चार विकेट लिए। इशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए। 

 

अश्विन की चोट ने टेस्ट से पहले बढ़ाई भारत की चिंता: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान हाथ में चोट लग गई है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एजबेस्टन में एक अगस्त से शुरू होगा। इंग्लैंड में फिलहाल तेज गर्मी के चलते वहां की पिचों पर स्पिनरों की भूमिका अहम मानी जा रही है और अश्विन भारतीय स्पिन विभाग के मुख्य खिलाड़ियों में हैं। भारतीय टीम प्रबंधन ने कहा कि फिजियो ने अश्विन की चोट को देखा है। फिलहाल यह गंभीर नजर नहीं आ रही है। हम उन पर नजर रखेंगे। 

 

संक्षिप्त स्कोर:
भारत पहली पारी: 395/10 (दिनेश कार्तिक 82, विराट कोहली 68, लोकेश राहुल 58; पॉल वॉल्टर 113/4, मैट कोलेस 31/2)।
एसेक्स पहली पारी: 359/8 घोषित ( पॉल वॉल्टर 75, माइकल पेपर 68; उमेश यादव 35/4, इशांत शर्मा 59/3)।
भारत दूसरी पारी: 89/2 (लोकेश राहुल 36, चेतेश्वर पुजारा 23, अजिंक्य रहाणे 19; मैथ्यू क्वीन 5/1, पॉल वॉल्टर 38/1)।

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now