भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट: बारिश से पहले दिन का खेल रद्द, लॉर्ड्स में 17 साल बाद टेस्ट में पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई

लॉर्ड्स में 2011 के बाद से इंग्लैंड कोई टेस्ट नहीं जीत सका, तब उसने भारत को ही 116 रन से हराया था

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 09, 2018, 10:12 PM IST

1 of
india vs england 2nd test at lords day 1 live news and updates
बारिश के कारण लॉर्ड्स के पिच को ग्राउंड स्टाफ ने ढक दिया।

  • कोहली ने 36 टेस्ट में कप्तानी की, हर टेस्ट में टीम-11 में कुछ न कुछ बदलाव हुआ
  • भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 2014 में लॉर्ड्स ग्राउंड पर 7 विकेट लिए थे
     

लंदन. बारिश के कारण लॉर्ड्स में गुरुवार को भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल नहीं हो सका। दोनों अंपायर ने चायकाल के बाद ग्राउंड्समैन के साथ मैदान का मुआयना किया। मैदान गीला होने के कारण अंपायरों ने टॉस के बिना ही पहले दिन के स्टंप की घोषणा की। मौसम यदि ठीक रहा तो अब शुक्रवार को टॉस होगा। 17 साल बाद यह पहला मौका है जब लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट के पहले दिन एक भी गेंद नहीं जा सकी। 2001 में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले दिन का खेल नहीं हो सका था। हालांकि, क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशी की बात यह है कि दूसरे दिन मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है। 

 

5 टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड आगे: इंग्लैंड पहला मैच जीतकर पांच टेस्ट की सीरीज में 1-0 से आगे है। लॉर्ड्स में आंकड़ों में मेजबान टीम का पलड़ा भारी है। यहां इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 17 टेस्ट खेले। इनमें 11 जीते, दो हारे और चार ड्रॉ हुए। लॉर्ड्स में टॉस जीतने वाली टीम का सक्सेस रेट 55% है, लेकिन भारत यहां टॉस जीतकर टेस्ट कभी नहीं जीत पाया। 2014 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में यहां इंग्लैंड को हरा दिया था। चार साल पहले की टीम में मुरली विजय, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और विराट कोहली थे। ये सभी मौजूदा टीम में भी हैं। इनके पास इंग्लिश परिस्थितियों का अच्छा अनुभव है। 2014 में लॉर्ड्स टेस्ट में मुरली ने 95, रहाणे ने 103 और जडेजा ने निचले क्रम में उतरकर 68 रन की पारी खेली थी। 


टीमेंः भारतः विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, करुण नायर, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), एलिस्टर कुक, किटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोइन अली, आदिल रशीद, जैमी पोर्टर, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स।

india vs england 2nd test at lords day 1 live news and updates
india vs england 2nd test at lords day 1 live news and updates
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now