भारत-आयरलैंड के बीच दूसरा टी-20 आज: बेंच स्ट्रेंथ आजमा सकती है टीम इंडिया, विराट ने दिए थे संकेत

आयरलैंड के खिलाफ 2 टी-20 सीरीज का पहला मैच भारत ने 76 रन से जीता था।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 29, 2018, 12:23 PM IST

1 of
India v/s Ireland 2nd T-20 Match: 29th June Preview, News And Updates
रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 97 रन बनाए थे।

  • दरअसल, कई खिलाड़ी दौरे पर जाते हैं, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलता
  • विराट ने कहा था- हम सभी को अपनी परफार्मेंस दिखाने का मौका देना चाहते हैं 

डबलिन.   भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा और आखिरी टी‌-20 मैच शुक्रवार शाम को 8:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया 'बेंच स्ट्रेंथ' को आजमा सकती है। ऐसा इसलिए ताकि इंग्लैंड के खिलाफ दौरे की शुरुआत करने से पहले उसके सभी खिलाड़ियों को पिच का अंदाजा हो जाए। पहले टी-20 में भारत ने आयरलैंड को 76 रन से हराया था। आज का मैच सोनी स्पोर्ट्स के सभी चैनल पर देखा जा सकता है। 

विराट कोहली ने पहले मैच के खत्म होने के बाद कहा था, "हम मध्यक्रम में कई प्रयोग करने जा रहे हैं। हम हर किसी को मैच में खिलाना चाहते हैं। हम उन्हें अपना खेल दिखाने का मौका देना चाहते हैं। दरअसल, कई खिलाड़ी दौरे पर जाते हैं, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलता।" 

गेंदबाजी में भी होगा बदलाव: कोहली ने कहा था, "टीम को देखते हुए बदलाव तय है।" हालांकि रोहित, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी और दो लेग स्पिनर समेत कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें बाहर नहीं बैठाया जा सकता। टीम प्रबंधन भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी बाहर करने के लिए तैयार नहीं दिख रहा। पिछले मैच में कुलदीप और चहल पिच से फायदा होने में कामयाब नहीं रहे थे। ऐसे में गेंदबाजी में उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को मौका देने के लिए टीम प्रबंधन को काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।

 

क्षेत्ररक्षण में भारत को सुधार करना होगा: पहले टी 20 की तुलना में इस बार भारतीय खिलाड़ियों से बेहतर क्षेत्ररक्षण की उम्मीद है। पिछले मैच में पावरप्ले के दौरान तीन आउटफील्ड कैच छोड़े गए। इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ऐसी गलतियां भारी पड़ सकती हैं। पिछले मैच में आयरलैंड की बात की जाए तो 200 से ज्यादा का स्कोर उनकी पहुंच से दूर था। उन्होंने पूरे 20 ओवर खेले यह भी उनके लिए उपलब्धि हो सकती है। 

टीमें:
भारतः
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), सुरेश रैना,  मनीष पांडेय, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।
आयरलैंडः गैरी विल्सन (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, जेम्स शेनॉन, एंडी बॉलबिरनी, सिमी सिंह, स्टुअर्ट पोएंटर, केविन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट थाम्पसन, जॉर्ज डॉकरेल, बोएद रैनकिन, पीटर चेज।

India v/s Ireland 2nd T-20 Match: 29th June Preview, News And Updates
आयरलैंड के खिलाफ शिखर धवन ने 29 गेंद में 50 रन पूरे किए थे।
India v/s Ireland 2nd T-20 Match: 29th June Preview, News And Updates
दूसरे मैच के लिए भी पिच में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now