भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने यूथ ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया, पहली बार पुरुष-महिला दोनों वर्गों में खेलेगी

यूथ ओलिंपिक में भारतीय टीम हॉकी में अब तक कोई मेडल नहीं जीत सकी

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 09, 2018, 08:54 PM IST

Indian Junior hockey teams qualify for Youth Olympic Games
भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने यूथ ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया, पहली बार पुरुष-महिला दोनों वर्गों में खेलेगी

 

  • यूथ ओलिंपिक गेम्स का आयोजन तीसरी बार किया जाएगा
  • 2010 में सिंगापुर और 2014 में चीन ने इसका आयोजन किया था

नई दिल्ली. भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने अक्टूबर में होने वाले यूथ ओलिंपिक गेम्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अंतरराष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन ने गुरुवार को भारतीय पुरुष और महिला टीम के क्वालीफाई करने की जानकारी दी। यूथ ओलिंपिक इतिहास में पहली बार होगा कि भारतीय महिला और पुरुष टीमें एकसाथ हिस्सा लेंगी। यूथ ओलिंपिक गेम्स का आयोजन 6 से 18 अक्टूबर तक अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में होगा।

 

गोल्ड मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारतीय टीम:  पुरुष और महिला वर्ग में 12 टीमें हिस्सा लेंगी। सभी एक-दूसरे के खिलाफ 7 से 14 अक्टूबर तक यूथ ओलिंपिक पार्क में खेलेगी। पुरुष वर्ग में भारत का मुकाबला मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और सिल्वर मेडल विजेता कनाडा से होगा। साथ ही मेजबान अर्जेंटीना, ऑस्ट्रिया, बांग्लादेश, पोलैंड, मैक्सिको, मलेशिया, केन्या, जाम्बिया और वनुआतु से भी भिड़ंत होगी। वहीं, महिला वर्ग में गोल्ड मेडल विजेता चीन, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रिया, पोलैंड, उरुग्वे, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और वनुआतु से होगा। 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |