वर्ल्ड कप: भारतीय महिला तीरंदाजी टीम एक अंक से गोल्ड से चूकी, फाइनल में फ्रांस ने हराया

दुनिया की नंबर एक टीम तुर्की को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 21, 2018, 05:31 PM IST

Indian team won silver medal in Archery World Cup
वर्ल्ड कप: भारतीय महिला तीरंदाजी टीम एक अंक से गोल्ड से चूकी, फाइनल में फ्रांस ने हराया

बर्लिन (जर्मनी).  तीरंदाजी वर्ल्ड कप लेग-4 के फाइनल में भारतीय महिला कंपाउंड टीम इवेंट में गोल्ड जीतने से चूक गई। उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। फाइनल में फ्रांस ने भारत को 229-228 से हराया। विश्व में 5वें नंबर की टीम भारत ने सेमीफाइनल में तुर्की को 231-228 से हराया था। इससे पहले भारत मई में लेग-2 के फाइनल में भी पहुंचा था, जहां उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहां टीम में ज्योति, मुस्कान और दिव्या थी। उन्हें चीनी ताइपे ने तीन अंक से हराया था।

 

बढ़त के बावजूद हारी: भारत की ज्योति, मुस्कान और त्रिषा ने 59-57 की बढ़त बना ली थी, लेकिन तीसरे राउंड खत्म होने के बाद फ्रांस की तिकड़ी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। फ्रांस की सोफी डोडेमोंट, एमेली सैन्सेनॉट और सैंड्रा हर्व ने दूसरे परफेक्ट 10 का स्कोर किया।  वहीं तीसरे राउंड में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वे सिर्फ 6 और 8 का स्कोर कर सकीं। चौथे राउंड में भारत ने बेहतर प्रयास करते हुए 59-60 का स्कोर कर दिया, लेकिन उसे अंत में एक अंक से मैच गंवाना पड़ा। भारतीय महिला टीम में मध्य प्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर की मुस्कान किरार, पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की ज्योति सुरेखा और रेलवे की त्रिशा देव शामिल थीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now