20 साल के युवाओं जैसा है 33 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का शरीर, युवेंटस की मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाल ही में विश्व कप के चार मैचों में 4 गोल किए।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 24, 2018, 08:40 PM IST

Juventus medical result says Cristiano Ronaldo has a body of a 20-year-old
20 साल के युवाओं जैसा है 33 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का शरीर, युवेंटस की मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

वेनिस.  पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हाल ही में स्पैनिश क्लब रियाल मैड्रिड छोड़कर इटली के युवेंटस में शामिल हुए हैं। यहां क्लब ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट जारी की। इसमें सामने आया है कि 33 साल के रोनाल्डो की शारीरिक क्षमता अब भी 20 साल के युवाओं जैसी है। वे शरीर पर अपने से 13 साल छोटे किसी व्यक्ति जितना दबाव झेल सकते हैं। रिपोर्ट के नतीजे रोनाल्डो के बॉडी फैट, उनकी मांसपेशियों के वजन और उनकी गति के मापदंड के आधार पर निकाले गए हैं। युवेंटस ने रोनाल्डो से 220 मिलियन यूरो में करार किया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, रोनाल्डो के शरीर में बॉडी फैट मात्र 7% है, जो कि आम प्रोफेशनल खिलाड़ी के मुकाबले 3% कम है। साथ ही उनकी मांसपेशियों का वजन 50% है, जो आम प्रोफेशनल्स से 4% अधिक है।

 

विश्व कप के दूसरे सबसे तेज फुटबॉलरः पिछले महीने फीफा विश्व कप में रोनाल्डो के भागने की गति करीब 33.98 किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज की गई थी। इस साल विश्व कप में स्पीड के मामले में उनसे आगे 19 साल के एम्बाप्पे ही थे। विश्व कप के कई जानकारों ने कहा था कि रूस में खेला जाने वाला विश्व कप रोनाल्डो का आखिरी होगा। हालांकि, टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए रोनाल्डो ने पुर्तगाल को प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया। टूर्नामेंट में रोनाल्डो ने 4 में से 3 गोल स्पेन जैसी मजबूत टीम के खिलाफ किए थे। कई और लोगों ने कहा था कि युवेंटस ने रोनाल्डो के लिए जरूरत से ज्यादा पैसे खर्च कर दिए। हालांकि, उनकी मेडिकल रिपोर्ट्स ने उनके कई आलोचकों को शांत कर दिया है। 

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now