रोनाल्डो के युवेंटस से करार होने पर क्लब की ऑनलाइन शॉपिंग साइट क्रैश, जर्सी के लिए प्रशंसकों की संख्या बढ़ी

युवेंटस ने रोनाल्डो से 4 साल के लिए करीब 220 मिलियन यूरो (करीब 1,774 करोड़ रुपए) का करार किया।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 11, 2018, 09:33 PM IST

1 of
Juventus online shop site Crash after Ronaldo's contract
रोनाल्डो की जर्सियों से सजी युवेटस की आधिकारिक दुकान।

  • रोनाल्डो ने चैम्पियंस लीग में सबसे ज्यादा 10 गोल युवेंटस​ के खिलाफ मारे
  • रियाल मैड्रिड को 9 साल में रोनाल्डो ने 16 टूर्नामेंट में जीत दिलाई

तुरीन (इटली). पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 9 साल तक स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड से खेलने के बाद युवेंटस के साथ नया करार किया है। अब वे इटली के तुरीन शहर में स्थित युवेंटस क्लब से खेलते नजर आएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 33 साल के इस स्ट्राइकर ने नौ साल रियल मेड्रिड में बिताने के बाद लगातार सात बार इटेलियन सेरी-ए का खिताब जीतने वाली जुवेंतस में भी नंबर-7 को अपने पास ही रखा है। जिसके बाद क्लब के साइट पर जर्सी खरीदने वालों की संख्या बढ़ गई और साइट क्रैश हो गया। हालांकि साइट क्रैश होने के बाद भी प्रशंसक क्लब के आधिकारिक स्टोर से रोनाल्डो की जर्सी खरीद सकते हैं। 

 

युवेंटस ने रोनाल्डो से 220 मिलियन यूरो में किया करार:  युवेंटस ने रोनाल्डो से 4 साल के लिए करीब 220 मिलियन यूरो (करीब 1,774 करोड़ रुपए) का करार किया। इसमें से 100 मिलियन यूरो (करीब 806 करोड़ रुपए) ट्रांसफर फीस है, जो युवेंटस क्लब रियाल मैड्रिड को देगा। इस तरह रोनाल्डो को हर साल 30 मिलियन यूरो (करीब 242 करोड़ रुपए) वेतन दिया जाएगा। इटली में नियम है कि क्लब किसी खिलाड़ी को जितना वेतना देता है उतना टैक्स भी देगा। यानी युवेंटस को टैक्स के रूप में 120 मिलियन यूरो चुकाने होंगे। इस तरह रोनाल्डो को 4 साल के लिए अपने साथ जोड़ने पर युवेंटस 340 मिलियन यूरो (करीब 2,742 करोड़ रुपए) खर्च करेगा। रोनाल्डो 5 बार विश्व के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर चुने जा चुके हैं।

Juventus online shop site Crash after Ronaldo's contract
रोनाल्डो की जर्सी को दुकान में लगाती महिला दुकानदार।
Juventus online shop site Crash after Ronaldo's contract
रोनाल्डो ने युवेंटस के खिलाफ बाइसिकल किक से गोल किया था।- फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now