कबड्डी मास्टर्स में भारत ने पाकिस्तान को 41-17 से हराया, सेमीफाइनल में जगह बनाई

भारत ने टूर्नामेंट में अब तक 3 मैच खेले हैं और तीनों जीते हैं।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 26, 2018, 12:33 AM IST

1 of
Kabaddi Masters: India thrash lackluster Pakistan to enter semis
पाकिस्तान के खिलाड़ी को अपने पाले में रखने की कोशिश करते भारतीय खिलाड़ी।

  • सेमीफाइनल में ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा भारत का मैच
  • ग्रुप बी से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ईरान पहली टीम बनी

 

 

दुबई. कबड्डी मास्टर्स में सोमवार को यहां अल वासल स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए ग्रुप ए के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 41-17 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। 6 देशों के इस टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार तीसरी और पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी जीत है। भारत का अगला मुकाबला 26 जून को केन्या से होगा। इससे पहले 23 जून को हुए मुकाबले में भारत ने केन्या को 48-19 से हराया था।

 

पाकिस्तान ने पुरानी गलतियां दोहराईं
आज के मैच में पाकिस्तान ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उससे साफ लगा कि उसने भारत के खिलाफ अपनी पिछले हार से कोई सबक नहीं लिया था। उसने मैट पर वैसे ही गलतियां कीं, जैसे 23 जून को टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में भारत के खिलाफ खेलते हुईं की थीं। वहीं भारत ने इस मैच में रक्षात्मक की बजाय आक्रामक रवैया अपनाया। उसकी ओर से रिशांक, गिरीश, मोहित और कप्तान अजय ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया। भारत ने पिछले मैच में पाकिस्तान को 36-20 से हराया था। 

 

भारतीय कोच को बड़े अंतर से जीतने का भरोसा था

मैच के बाद भारतीय कोच श्रीनिवास रेड्डी ने कहा, "मैं जानता था कि इस बार हम बड़े अंतर से जीतेंगे। इस बार यह सम्पूर्ण प्रयास था। रोहित का आक्रमण पूरी तरह से बदला हुआ था। मैंने खिलाड़ियों से सिर्फ इतना कहा था कि वे खेल का मजा लें और जिसने हमें परिणाम दिलाया।" रेड्डी के अनुसार, "हमारी मुख्य ताकत आक्रमण है। हमारा आक्रमण दुनिया में सबसे अच्छा है। मैंने अपने लड़कों से कहा था कि हर आक्रमण करो या मरो वाला करो और इसका फल मिला।"

 

एशियाड में मिलेगा फायदा

टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं। इन टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में विश्व चैम्पियन भारत, पाकिस्तान और केन्या हैं, जबकि ग्रुप बी में अर्जेंटीना, दक्षिण कोरिया और ईरान हैं। सेमीफाइनल 29 और फाइनल 30 जून को होगा। अगस्त में जकार्ता-पालेमबैंग (इंडोनेशिया) में एशियाई खेल होने हैं। भारत को इस टूर्नामेंट से एशियाई खेलों के लिए खुद को बेहतर ढंग से तैयार करने में मदद मिलेगी। 

Kabaddi Masters: India thrash lackluster Pakistan to enter semis
भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक पाकिस्तान को 2 और केन्या को एक बार हराया है।
Kabaddi Masters: India thrash lackluster Pakistan to enter semis
टूर्नामेंट में दोनों ग्रुप की टीमों को आपस-आपस में एक दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच खेलना है।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now