पाकिस्तान के खिलाफ खराब प्रदर्शन पर भड़के पीटरसन, बोर्ड पर लगाया टेस्ट क्रिकेट को नजरअंदाज करने का आरोप

विश्व कप 2019 से पहले इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया, भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 09, 2018, 03:45 PM IST

1 of
kevin Pietersen questions England cricket board sense of direction
केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 136 वनडे मैच खेले हैं।-फाइल

  • पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट में 23 शतक की मदद से 8,181 रन बनाए 
  • ऑस्ट्रेलिया की टीम बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद पहली बार इंग्लैंड से खेलेगी

 

लंदन.  पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन पर पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बोर्ड पर जमकर हमला किया है। उन्होंने बोर्ड पर टेस्ट मैचों की तरफ ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया है। पीटरसन ने कहा कि विश्वकप जीतने के लिए बोर्ड टेस्ट मैचों को नजरअंदाज कर रहा है। उन्होंने बोर्ड से सवाल पूछा कि क्या उन्हें पता है कि वे कहां जा रहे हैं? सिर्फ वनडे पर ध्यान देकर वे उन प्रशंसकों को निराश कर रहे हैं जो टेस्ट क्रिकेट को चाहते हैं। 

 

वनडे में सुधरा है इंग्लैंड का प्रदर्शन लेकिन टेस्ट में हारी

-पीटरसन ने आगे कहा, "2015 विश्वकप में पहले दौर में ही बाहर होने वाली टीम ने पिछले दो साल में सुधार किया है। वर्ल्ड रैंकिंग में पहले नंबर पर है। इयान मोर्गन की टीम की कामयाबी से ईसीबी भी अपने फैसलों पर खुश है लेकिन टीम को टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ रहा है। "

- उन्होंने कहा, "इंग्लैंड को हमेशा से ही होम कंडीशन में हराना मुश्किल माना जाता रहा है लेकिन पाकिस्तान ने लॉर्ड्स टेस्ट में उसे आसानी से 9 विकेट से मात दे दी"

 

वनडे क्रिकेट के लिए टेस्ट को नुकसान पहुंचाया जा रहा

- 37 वर्षीय पीटरसन ने कहा, "हमने टी -20 विश्वकप जीता, हमने एशेज घर के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में जीता और कुछ साल पहले भारत को भारत में हराया था। फिर भी टेस्ट के तरफ किसी का ध्यान नहीं है।"

- उन्होंने कहा, "इंग्लैंड ने कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता। इसे जीतने के लिए टीम तैयारी कर रही है। लेकिन ऐसा टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचा कर किया जा रहा है, जो कि सही नहीं है। एक 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी के रुप में मुझे इससे निराशा होती है।

 

ऑस्ट्रेलिया, भारत और दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा इंग्लैंड

- विश्वकप की तैयारियों को देखते हुए रविवार को एडिनबर्ग में इंग्लैंड स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगा। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज होगी। उसके बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट होंगे। 

- इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम कोई सीरीज खेलनेगी। विवाद के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था।

kevin Pietersen questions England cricket board sense of direction
भारतीय टीम ढाई महीने के दौरे पर इंग्लैंड जाएगी।-फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now