इंग्लैंड के खिलाफ धोनी की धीमी पारी का कोहली ने किया बचाव, कहा- उन पर सवाल खड़े करना दुर्भाग्यपूर्ण

पिछली 13 पारियों में धोनी ने 29.66 की औसत से 267 रन बनाए

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 15, 2018, 03:11 PM IST

Kohli Defends Mahendra Singh Dhoni for his slow innings against England in 2nd ODI
इंग्लैंड के खिलाफ धोनी की धीमी पारी का कोहली ने किया बचाव, कहा- उन पर सवाल खड़े करना दुर्भाग्यपूर्ण
  • धोनी के 59 गेंद पर 37 रन बनाने पर उठे सवाल
  • कोहली ने कहा- धोनी अनुभवी हैं, मुझे उन पर पूरा भरोसा 

 

 

लंदन.   इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में धीमी पारी खेलने के लिए महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना हो रही है। हालांकि, टीम के कप्तान विराट कोहली उनके बचाव में आगे आए हैं। कोहली ने कहा, “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग बहुत जल्दी नतीजों पर पहुंच जाते हैं। जब वे अच्छा करते हैं तो उन्हें दुनिया का महानतम फिनिशर बुलाते हैं, लेकिन जब चीजें थोड़ी गड़बड़ होती हैं तो लोग उन पर निशाना साधने लगते हैं।” 
शनिवार को दूसरे वनडे में लाॅर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 323 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। इसमें धोनी ने 5वें स्थान पर उतरने के बावजूद 59 गेंद पर 37 रन की पारी खेली। भारत ने ये मैच 86 रन से गंवा दिया, जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद फैन्स ने धोनी को चिढ़ाना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर भारत की हार के पीछे लोगों ने धोनी को ही जिम्मेदार ठहराया। 


'बार-बार सवाल खड़े करना गलत': मैच के बाद पुरस्कार समारोह के दौरान जब इंग्लैंड के कमेंटेटर नासिर हुसैन ने कोहली से धोनी के नजरिए के बारे में पूछा तो कोहली ने नाखुशी जताते हुए कहा, “जब भी धोनी अपनी तरह से बल्लेबाजी नहीं करते, लोग उन पर बार-बार सवाल खड़े करने लगते हैं। धोनी ने कई बार टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है। इस बार उन्होंने पारी दूर तक ले जाने का सोचा। उनके पास अनुभव है और हमें उन पर और टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है।” 

 

तेज पारी नहीं खेल पा रहे धोनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले सितंबर में खेली गई वनडे सीरीज से अब तक धोनी 13 बार बल्लेबाजी के लिए उतरे। इन 13 पारियों में उन्होंने 29.66 की औसत से 267 रन बनाए। वे 4 बार नॉट आउट भी रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 78.07 का रहा। यानी वे इन पारियों में उस तेजी से रन नहीं बना पाए, जिसके लिए जाने जाते हैं। हालांकि, इस दौरान उनकी ज्यादातर पारियां इस पर भी निर्भर रही हैं कि वे किस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। 

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now