कोलकाता क्रिकेट अकादमी में 21 साल के क्रिकेटर की बिजली गिरने से मौत

वॉर्मअप के बाद ग्राउंड पर अभ्यास के दौरान हुआ हादसा।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 10, 2018, 10:31 PM IST

1 of
kolkata Youth cricketer dies in lightning strike
हादसे के वक्त और भी खिलाड़ी वहां मौजूद थे। -फाइल

कोलकाता. कलकत्ता क्रिकेट अकादमी में रविवार को अकाशीय बिजली गिरने से एक युवा क्रिकेटर की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब टीम वॉर्मअप के बाद मैदान में अभ्यास करने पहुंची थी। देवव्रत पाल (21) ने एक महीने पहले ही क्लब ज्वाइन किया था। 

 

 

मैदान में और भी खिलाड़ी थे मौजूद

 

 

- क्लब के सचिव अब्दुल मसूद ने बताया कि सभी खिलाड़ी वॉर्मअप के बाद अभ्यास के लिए पहुंचे थे। लेकिन अभ्यास शुरू करने के पहले ही यह हादसा हो गया। देवव्रत के ऊपर बिजली गिरने से वह बेहोश हो गया। हम लोगों मे उसे होश में लाने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन जब वह होश में नहीं आया तो उसे अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि उस समय और भी खिलाड़ी वहां मौजूद थे। 

 

दोपहर 1 बजे हुआ हादसा

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विवेकानंद पार्क में दोपहर 1 बजे और दिनों के जैसे ही अभ्यास के लिए सभी खिलाड़ी मैदान पर थे। उसी वक्त बारिश होने लगी। सभी खिलाड़ी मैदान से लौटने लगे। उसी समय देवव्रत पर बिजली गिर गई।
 

रामकृष्ण मिशन सेवा प्रतिष्ठान में मृत घोषित किया
- मसूद ने बताया, "हमने उसे होश में लाने के लिए सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिएशन) किया। सुधार नहीं हुआ तो उसे रामकृष्ण मिशन सेवा प्रतिष्ठान ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।"

kolkata Youth cricketer dies in lightning strike
अब्दुल मसूद के मुताबिक, शहर में तेज आंधी से भारी जनहानि हुई है। -फाइल
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now