कैच लेने की कोशिश में एड बोर्ड पर जा गिरा श्रीलंकाई क्रिकेटर, गिरने के बाद उठ नहीं पाया, मैदान पर बुलानी पड़ी एंबुलेंस

वेस्ट इंडीज के खिलाफ इस मैच में जीत के लिए श्रीलंका को दूसरी इनिंग में 144 रन बनाने हैं।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Jun 26, 2018, 06:45 PM IST

1 of

* श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल परेरा हुए चोटिल
* विंडीज के खिलाफ मैच में हुआ हादसा
* बाउंड्री पर कैच लेने के चक्कर में एड बोर्ड पर गिरे
* स्ट्रेचर से उठाकर एंबुलेंस से हॉस्पिटल ले जाया गया

 

ब्रिजटाउन. वेस्ट इंडीज के खिलाफ यहां खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल परेरा को एक कैच लेने के लिए दौड़ लगाना काफी महंगा पड़ गया। दौड़ते हुए उन्होंने डाइव लगाई और फिर वे एक विज्ञापन बोर्ड (advertising board) पर गिर गए। जिसके बाद उन्हें उठाने के लिए मैदान में ही एंबुलेंस बुलानी पड़ी। फिलहाल वे हॉस्पिटल में हैं।

 

- मैच के दौरान ये हादसा मेजबान टीम की दूसरी इनिंग के दौरान 28.4 ओवर में हुआ। जब दिलरुवान परेरा की बॉल पर शेनन गेब्रिएल ने ऑन ऑफ की ओर जोरदार शॉट मारा।
- गेब्रिएल के शॉट पर बाउंड्री के करीब ही फील्डिंग कर रहे कुसल परेरा कैच लेने के लिए दौड़ते हुए आए और डाइव लगाकर कैच लेने की कोशिश की। हालांकि बॉल उनसे काफी दूर थी और सिक्स के लिए चली गई।
- उधर डाइव लगाने के बाद परेरा अपना बैलेंस नहीं संभाल पाए और वहां लगे विज्ञापन बोर्ड (advertising board) पर गिर गए। वे मुंह के बल गिरे, गिरने के बाद वे उठ नहीं सके। उनकी हालत देख बाकी प्लेयर्स तुरंत उनके पास पहुंचे।
- इसके बाद परेरा को स्ट्रेचर के जरिए मैदान से बाहर ले जाया गया। उन्हें लेने के लिए ग्राउंड पर ही एंबुलेंस भी बुलवाई गई और फिर अस्पताल भेजा गया। फिलहाल कुसल को निगरानी में रखा गया है।
- बताया जा रहा है कि परेरा के सीने और चेहरे पर चोट लगी है। चोटिल होने के कारण वो अपनी टीम की दूसरी इनिंग में ओपन करने भी नहीं उतर सके। कुसल के चोटिल होने की वजह से उनकी जगह दानुष्का गुणातिलका और माहेला जयवर्धने ओपनिंग करने उतरे। 

 

श्रीलंका को मिला 144 रन का टारगेट

 

- इस मैच में जीत के लिए श्रीलंका को दूसरी इनिंग में 144 रन बनाने हैं। जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए उसने तीसरे दिन स्टम्प्स तक 5 विकेट खोकर 81 रन बना लिए हैं। उसे 63 रन की और जरूरत है।
- इससे पहले मैच में वेस्ट इंडीज की पहली इनिंग में 204 रन के जवाब में श्रीलंकाई टीम पहली इनिंग 154 रन ही बना सकी। इसके बाद वेस्‍ट इंडीज की पूरी टीम दूसरी इनिंग में सिर्फ 93 रन पर सिमट गई। श्रीलंका अगर ये टेस्‍ट जीत लेती है तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी।

Kusal Parera Crashes with advertisement board near the boundary
Kusal Parera Crashes with advertisement board near the boundary
Kusal Parera Crashes with advertisement board near the boundary
Kusal Parera Crashes with advertisement board near the boundary
Kusal Parera Crashes with advertisement board near the boundary
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now