एम्बाप्पे ने चोट के बाद भी खेला वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल और फाइनल, 3 हड्डियां जगह से खिसक गई थीं

एम्बाप्पे ने वर्ल्ड कप में 4 गोल किए, उन्हें यंग प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 25, 2018, 01:13 PM IST

Kylian Mbappe reveals he played World Cup finals with a back injury
एम्बाप्पे ने चोट के बाद भी खेला वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल और फाइनल, 3 हड्डियां जगह से खिसक गई थीं
  • चोट के बाद भी एम्बाप्पे ने दोनों मैच पूरे खेले, फाइनल में एक गोल भी किया
  • फ्रांस की टीम ने चोट के बारे में किसी को पता नहीं चलने की रणनीति बनाई थी 

पेरिस.  फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे ने खुलासा किया कि वे चोट के बावजूद वर्ल्डकप के सेमीफाइनल और फाइनल में खेले थे। फ्रांस फुटबॉल मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि बेल्जियम के खिलाफ सेमीफाइनल से तीन दिन पहले उनके रीढ़ की तीन हड्डियां अपनी जगह से खिसक गई थीं।

एम्बाप्पे ने सेमीफाइनल में बेल्जियम के खिलाफ काफी तेजी दिखाई थी। उन्होंने गोल करने के दो प्रयास किए। हालांकि, वे गोल करने में कामयाब नहीं रहे। वहीं, फाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ उन्होंने निर्णायक गोल भी किया। चोट के बाद भी वे दोनों मैच पूरा खेले। एम्बाप्पे ने पेले के बाद फाइनल में गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। फ्रांस ने सेमीफाइनल में बेल्जियम को 1-0 से और फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से हराया था।

'विपक्षियों को बताना जरूरी नहीं था': 19 साल के एम्बाप्पे ने कहा, "इस चोट को लेकर विपक्षियों को सतर्क करना जरूरी नहीं था। वे इसका फायदा उठा सकते थे और पीठ पर टारगेट कर सकते थे। यही वजह है कि टीम स्टाफ और खिलाड़ियों ने चोट के बारे में किसी को नहीं बताने का फैसला किया।" एम्बाप्पे फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मन की तरफ से लिग-ए टूर्नामेंट में खेलते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मेरा नाम नेमार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लुका मोड्रिच और राफेल वरान के साथ फीफा गोल्डन बॉल अवॉर्ड जीतने की रेस में रहेगा।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now