महिला टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली दूसरी बल्लेबाज बनीं स्मृति मंधाना, 18 गेंद पर 50 रन बनाए

मंधाना की इस पारी से वेस्टर्न स्टॉर्म ने बारिश से प्रभावित मैच में लाफबोरोग लाइटनिंग को 18 रन से हरा दिया

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 30, 2018, 12:48 AM IST

mandhana become second batsman to score the fastest fifty in the women's T-20
महिला टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली दूसरी बल्लेबाज बनीं स्मृति मंधाना, 18 गेंद पर 50 रन बनाए
  • मंधाना ने लिन्सी स्मिथ की गेंद पर सिक्स लगाकर अर्धशतक पूरा किया
  • मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, उन्होंने 44 रन बाउंड्री से बनाए

टांटन (इंग्लैंड). भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना ने रविवार को 18 गेंद में अर्धशतक लगाया। इंग्लैंड में खेली जा रही महिला टी-20 लीग 'किया सुपर लीग' में मंधाना ने ये उपलब्धि हासिल की। इस तेज तर्रार पारी से उन्होंने महिला टी-20 क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। मंधाना से पहले न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन भी 18 गेंद में अर्धशतक लगा चुकीं हैं। वेस्टर्न स्टॉर्म की तरफ से खेलते हुए मंधाना ने लाफबोरोग लाइटनिंग के खिलाफ 19 बॉल में 52 रन बनाए। इसमें 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे। वे इस लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं।

 

डिवाइन ने भारत के खिलाफ लगाया था सबसे तेज अर्धशतक: न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने 2015 में भारत के खिलाफ 18 गेंद में अर्धशतक लगाया था। उस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। मंधाना ने पिछले मैच में ही इस लीग में डेब्यू किया था। तब उन्होंने यॉर्कशायर डायमंड्स के खिलाफ 20 गेंद में 48 रन की पारी खेली थी। टी20 क्रिकेट में मंधाना ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच में 25 गेंद पर अर्धशतक लगाया था।

 

बारिश के कारण 20 की जगह 6-6 ओवर का हुआ मैच: बारिश के कारण अंपायर ने मैच को 20 ओवर से घटाकर 6-6 ओवर का कर दिया। मंधाना वेस्टर्न स्टॉर्म की पारी में नाबाद रहीं। मंधाना के साथ ओपनिंग करने आईं रचेल प्रिस्ट ने 13 गेंद में 25 रन बनाए। वेस्टर्न स्टॉर्म ने 2 विकेट पर 85 रन बनाए। 6 ओर में 86 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाइटनिंग की टीम 6 ओवर में 67 रन ही बना सकीं। हालांकि उसके कोई भी विकेट नहीं गिरे। रचेल हाइनेस 15 गेंद में 18 और सोफी डेविन 21 गेंद में 46 रन बनाकर नाबाद रहीं। 

 

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now