विश्वकप के दौरान ट्विटर पर आए 115 अरब इम्प्रेशन, फाइनल में एमबाप्पे के गोल पर सबसे ज्यादा

एम्बाप्पे फाइनल में गोल करने वाले पेले के बाद सबसे युवा खिलाड़ी बने

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 19, 2018, 11:52 AM IST

1 of
Mbappe's Goal In Final match Generated Most Tweets During World Cup
एम्बाप्पे ने विश्वकप के 7 मैच में 4 गोल किए। -फाइल

- 2014 में ब्राजील-जर्मनी के सेमीफाइनल के दौरान ट्विटर पर 3.5 करोड़ इम्प्रेशन आए थे
- विश्वकप के दौरान ट्विटर पर ब्राजील सबसे चर्चित टीम रही

 

खेल डेस्क. फुटबॉल विश्वकप-2018 के फाइनल में रविवार को फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। इस मैच में फ्रांस के लिए किलियन एम्बाप्पे ने चौथा गोल किया। इस गोल को लेकर ट्विटर पर सबसे ज्यादा इम्प्रेशन आए। पूरे विश्वकप में कुल 64 मैच हुए। इस दौरान ट्विटर पर 115 अरब इम्प्रेशन आए। ब्राजील के नेमार जूनियर अपने बेहतरीन गोल और पास की बजाय मैदान पर जानबूझकर गिरने को लेकर टूर्नामेंट के सबसे चर्चित खिलाड़ी रहे।

ट्विटर ने मंगलवार को बताया गया कि क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से हारने वाली ब्राजील की टीम ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा में रही। इसके बाद फ्रांस और अर्जेंटीना। सबसे ज्यादा ट्वीट फाइनल मैच के दौरान किए गए। इस मामले में ब्राजील और बेल्जियम का क्वार्टर फाइनल मैच दूसरे और ब्राजील-मैक्सिको का प्री-क्वार्टर फाइनल मैच तीसरे नंबर पर रहा। 

एम्बाप्पे विश्वकप के सबसे बेहतरीन युवा खिलाड़ी : फ्रांस के 19 साल के एम्बाप्पे सितारा खिलाड़ी बनकर उभरे। फ्रांस के मीडिया ने उन्हें नई सदी का पेले और जिदान बताया। उन्होंने टीम के लिए वही किया, जो 1958 के फाइनल में ब्राजील के लिए पेले ने और 1998 के फाइनल में फ्रांस के लिए जिदान ने किया था। उन्हें यंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला था।

Mbappe's Goal In Final match Generated Most Tweets During World Cup
नेमार के खिलाफ विश्वकप में 26 फाउल हुए। -फाइल
Mbappe's Goal In Final match Generated Most Tweets During World Cup
क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम ने ब्राजील को हराया था। -फाइल
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now