इंग्लैंड में विराट-एंडरसन के बीच होगी कड़ी टक्कर, पिछली बार से ज्यादा अनुभवी हैं कोहली: मैक्ग्रा

- जेम्स एंडरसन ने पिछली बार कोहली को चार बार आउट किया था - पिछले इंग्लैंड दौरे पर विराट 5 मैच में केवल 134 रन ही बनाए थे

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 05, 2018, 07:33 PM IST

1 of
McGrath looking forward to virat Kohli and james Anderson battle
2014 मैनचेस्टर टेस्ट की दोनों पारियों में एंडरसन ने कोहली को आउट किया था।-फाइल

 

  • जेम्स एंडरसन ने पिछली बार कोहली को चार बार आउट किया था
  • पिछले इंग्लैंड दौरे पर विराट 5 मैच में केवल 134 रन ही बनाए थे

चेन्नई.  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने इंग्लैंड-भारत टेस्ट सीरीज में जेम्स एंडरसन और विराट कोहली के बीच ही मुख्य मुकाबले उम्मीद जताई है। उनका मानना ​​है कि कोहली और एंडरसन के बीच चुनौतीपूर्ण स्थितियों में जबरदस्त टक्कर होगी। हालांकि, मैक्ग्रा ने कहा कि विराट अपने पिछले इंग्लैंड दौरे से इस बार ज्यादा अनुभवी हैं लेकिन अभी भी उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

 

एंडरसन के सामने कोहली को करनी होगी मेहनत
- ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा, "जब आपके सामने जेम्स एंडरसन जैसा गेंदबाज हो, जो परिस्थितियों को अच्छी तरह समझता हो तो बल्लेबाजी मुश्किल हो जाती है। इससे निपटने के लिए विराट को कड़ी मेहनत करनी होगी। 
- उन्होंने कहा, "विराट को मेहनत करनी होगी। वह गेंद को केवल जाने नहीं दे सकते और न ही आउट होकर पवेलियन वापस आ सकते हैं। उन्हें वहां टीककर रन बनाने होंगे। मैं दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा देखना चाहता हूं।"
- मैक्ग्रा टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 563 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज है। वहीं, एंडरसन 540 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है।

 

भुवनेश्वर और बुमराह से उम्मीदें
- मैक्ग्रा ने भारतीय गेंदबाजी पर बात करते हुए कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का गेंद पर अच्छा कंट्रोल है। इंग्लैंड में इसकी जरुरत पड़ती है। अगर आप गेंद को सही एरिया में डालेंगे तो बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती है। 
- बुमराह को लेकर उन्होंने कहा, "उसके पास यूनिक एक्शन है लेकिन बल्लेबाजों के सामने सही जगह पर गेंद पटकने की चुनौती है। मैं तो ये सोचता हूं कि सभी भारतीय तेज गेंदबाज इंग्लैंड में सफल होंगे।"
- बुमराह ने इसी साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उन्होंने वहां 3 मैच में 25.21 की औसत से 14 विकेट लिए थे।  

 

2014 में कोहली ने इंग्लैंड दौरे पर बनाए थे केवल 134 रन 
- 2014 में पिछले इंग्लैंड दौरे पर विराट ने पांच टेस्ट की 10 इनिंग्स में 13.40 की औसत से केवल 134 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने भारत को 3-1 से सीरीज में हराया था। इस सीरीज में एंडरसन ने कोहली को चार बार आउट किया था। मैनचेस्टर टेस्ट की दोनों पारी में विराट उनकी गेंद पर आउट हो गए थे।  
- इंग्लैंड में भारत का पहला टेस्ट 1 अगस्त से एजबेस्टन में शुरु होगा। भारत वहां इससे पहले तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगा।

McGrath looking forward to virat Kohli and james Anderson battle
मैक्ग्रा टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 563 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज है।-फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now