जर्मनी के खिलाफ गोल पर मैक्सिको में जमकर कूदे फैन्स, 7 सेकंड में कांपी धरती; भूकंप के सेंसर एक्टिव हुए

विश्व कप के 88 साल के इतिहास में मैक्सिको ने जर्मनी पर पहली जीत दर्ज की है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 18, 2018, 06:50 PM IST

1 of
Mexicans jubilant over World Cup win trigger earthquake sensors in Capital
जर्मनी के खिलाफ गोल होने के बाद जश्न मनाते मैक्सिको के समर्थक।

मैक्सिको सिटी. विश्वकप के पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन जर्मनी के खिलाफ मिली जीत का जश्न मैक्सिको में इतने जोरदार ढंग से मनाया गया कि धरती हिल गई। 35वें मिनट में हिरविंग लोजानो के गोल के बाद, मैक्सिको की राजधानी में फैन्स ऐसा नाचे कि 7 सेकंड बाद 2 जगहों पर झटके महसूस किए गए। जियोलॉजिकल एंड एटमॉस्फेरिक रिसर्च इंस्टीट्यूट ने बताया कि गोल के तुरंत बाद सेंसर्स एक्टिव हो गए और इस हलचल की चेतावनी दी।

 

ग्रुप एफ का पहला मुकाबला रविवार रात हुआ। जर्मनी 0-1 से हारा। विश्व कप के 88 साल के इतिहास में जर्मनी पर मैक्सिको की ये पहली जीत थी। लगातार तीसरे विश्वकप में मौजूदा चैम्पियन टीम अपना शुरुआती मुकाबला नहीं जीत पाई। इस जीत के बाद मैक्सिको के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर ने टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि टीम हमेशा इस तरह से जीत हासिल करती रहेगी। 

 

फैन्स ने ट्रम्प पर तंज कसा- अब मैक्सिको बॉर्डर पर दीवार की जरूरत नहीं

- मैक्सिको की जीत के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प पर तंज कसे। टीम के गोलकीपर गिलेरमो ओचोआ के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए समर्थकों ने कहा कि ट्रम्प को अब हमारी सीमा पर दीवार बनाने की जरूरत नहीं है। हमारे पास पहले से ही ओचोआ नाम की दीवार है। दरअसल, ट्रम्प ने चुनाव प्रचार के दौरान मैक्सिको बॉर्डर पर एक दीवार बनाने का वादा किया था और वे कई बार इस वादे को पूरा करने की बात कह चुके हैं।

 

 

Mexicans jubilant over World Cup win trigger earthquake sensors in Capital
जर्मनी के खिलाफ मैच में गोल करने के बाद मैक्सिको के हिरविंग लोजानो।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now