नए कप्तान को वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करने का वक्त मिले, इसलिए छोड़ी थी कप्तानीः धोनी / नए कप्तान को वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करने का वक्त मिले, इसलिए छोड़ी थी कप्तानीः धोनी

धोनी वनडे में कप्तानी करने के मामले में दुनिया में तीसरे नंबर पर, 230 मैचों में कप्तानी करने वाले रिकी पोंटिंग टॉप पर

DainikBhaskar.com

Sep 13, 2018, 07:23 PM IST
MS Dhoni reveal he gave up team india captaincy for World Cup 2019 Captain

  • धोनी ने 199 वनडे में भारत की कप्तानी की
  • वे 110 मैचों में टीम को जिताने में सफल रहे

रांची. महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने का कारण उजागर किया। उन्होंने कहा कि 2019 में इंग्लैंड में वर्ल्ड कप होना है। नए कप्तान को टीम तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिले, इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया। धोनी ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक मोटिवेशनल प्रोग्राम में विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात की।

सही समय पर छोड़ी कप्तानी : 37 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "नए कप्तान को जब तक पर्याप्त समय नहीं मिलेगा वह मजबूत टीम का चयन नहीं कर पाएगा। मेरा मानना है कि मैंने बिल्कुल सही समय पर कप्तानी छोड़ी।" इंग्लैंड में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर धोनी ने कहा, "सीरीज से पहले भारतीय टीम अभ्यास मैच खेलने का अवसर खोया। यही वजह रही है कि बल्लेबाजों को वहां की स्थितियों से तालमेल बैठाने में मुश्किल हुई।" हालांकि, उन्होंने कहा कि यह खेल का एक हिस्सा है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारतीय टीम मौजूदा समय में भी रैंकिंग में नंबर वन पर है। अभ्यास मैच नहीं खेलने पर सुनील गावस्कर ने भी टीम इंडिया की आलोचना की थी।

X
MS Dhoni reveal he gave up team india captaincy for World Cup 2019 Captain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना