• Hindi News
  • National
  • IPL 2019: Story Of SRH Cricketer Who Once Left His Country & Flew To Pakistan Before Becoming Star

कभी अपना देश छोड़कर पाकिस्तान भाग गया था ये क्रिकेटर, आज है करोड़ों की संपत्ति का मालिक

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में एक ऐसा स्टार स्पिनर है, जिसकी क्रिकेट लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी काफी रोचक रही है। ये स्टार स्पिनर है राशिद खान, जो एक बार अपना देश छोड़कर पाकिस्तान भाग गया था। 20 साल का यह शानदार बॉलर अफगानिस्तान जैसे बेहद गरीब और आतंकवाद से जूझ रहे देश से है। उनका बचपन कई तरह की मुश्किलों और तकलीफों के बीच गुजरा है। हालांकि, आज आईपीएल की वजह से राशिद करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। इस वजह से भागना पड़ा था पाकिस्तान...


- राशिद खान का जन्म 20 सितंबर 1998 में अफगानिस्तान के नांगरहार में हुआ था। वो अफगानिस्तान के जलालाबाद से आते हैं और वह 10 भाई-बहनों में से एक हैं। राशिद जब छोटे थे, तब अफगानिस्तान में तालिबान की वजह से गृहयुद्ध से जूझ रहा था। जिसके बाद उनके परिवार को देश छोड़कर भागना पड़ा था।

- राशिद खान का परिवार अफगानिस्तान से भागकर पाकिस्तान चला गया था। इसके बाद कुछ साल तक राशिद का परिवार पाकिस्तान में रहा और फिर गृहयुद्ध खत्म होने के बाद दोबारा अफगानिस्तान लौट आया। इसके बाद राशिद ने अपनी नॉर्मल लाइफ और स्कूलिंग शुरू की।

विराट के फैन हैं राशिद
राशिद खान विराट कोहली के साथ ही शाहिद अफरीदी के भी बड़े फैन है। राशिद बताते है कि उनके 5 भाई है और सभी क्रिकेट खेलते हैं। बड़े भाइयों के साथ खेलते हुए वह हमेशा प्रेशर में रहते थे। इसी वजह से आज वो इतनी अच्छे तरीके से प्रेशर हैंडल करते है।

आईपीएल से बने करोड़पति
2017 में राशिद खान की किस्मत चमकी और उन्हें IPL ऑक्शन में 4 करोड़ रुपए में हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा। खास बात यह भी थी कि उस नीलामी में राशिद का बेस प्राइस 50 लाख रुपए ही था। पहली बार एक झटके में करोड़पति बनने के बाद राशिद को यकीन ही नहीं हुआ था कि उन्हें इतनी ऊंची कीमत मिली है। इसके बाद IPL 2018 के लिए हुई ऑक्शन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 9 करोड़ रुपए में खरीदा था।