विम्बलडन: जोकोविक ने सेमीफाइनल में नडाल को हराया, खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के एंडरसन से भिड़ंत

एंडरसन ने क्वार्टर फाइनल में रोजर फेडरर और सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इस्नर को मात दी

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 14, 2018, 09:31 PM IST

Novak Djokovic beats Rafael Nadal in Wimbledon semifinal
विम्बलडन: जोकोविक ने सेमीफाइनल में नडाल को हराया, खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के एंडरसन से भिड़ंत
  • जोकोविच फाइनल जीते तो यह उनका चौथा विम्बलडन और 13वां ग्रैंड स्लैम खिताब होगा
  • एंडरसन ने यदि जोकोविच को हराया तो वे पहली बार विम्बलडन और ग्रैंड स्लैम जीतेंगे

 

 


लंदन. सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने शनिवार को यहां स्पेन के राफेल नडाल को हराकर विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। जोकोविक ने 5 घंटे 15 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल को 6-4, 3-6, 7-6, 3-6, 10-8 से हराया। जोकोविक का रविवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से मुकाबला होगा। एंडरसन ने सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इस्नर को हराया। एंडरसन ने विम्बलडन के इतिहास में सबसे लंबे सेमीफाइनल (6 घंटे 36 मिनट) में इस्नर को 7-6, 6-7, 6-7, 6-4, 26-24 से मात दी।

नडाल और जोकोविच के बीच खेला गया दूसरा सेमीफाइनल एंडरसन और जॉन के मैच की वजह से देर से शुरू हुआ। इसी वजह से शुक्रवार को मैच पूरा नहीं हो सका था। शनिवार को 6-4, 3-6, 7-6 से आगे खेलते हुए जोकोविच ने 6-4, 3-6, 7-6, 3-6, 10-8 से जीत हासिल की। जोकोविच और नडाल की के बीच अब तक 8 ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल मैच हुए। दोनों ने 4-4 जीते। 

 

पहली बार फाइनल में पहुंचे एंडरसन: एंडरसन 97 साल में विम्बलडन के फाइनल में पहुंचने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। एंडरसन ने क्वार्टर फाइनल में रोजर फेडरर को 4 घंटे 14 मिनट में हराया था। 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now