स्पॉट फिक्सिंग में फंसा था ये क्रिकेटर, एक ही लड़की से दो बार की शादी

आमिर और नरजिस की लव स्टोरी साल 2010 में शुरू हुई थी। दोनों की मुलाकात लंदन में एक फैमिली इवेंट के दौरान हुई थी।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Jun 10, 2018, 07:57 PM IST

1 of
Pakistani cricketer Mh Amir marry two times with her wife Narjis Amir
मो. आमिर ने एक ही लड़की से दो बार निकाह किया।

* पाकिस्तानी क्रिकेटर ने एक ही लड़की से की दो बार शादी
* मो. आमिर ने नरजिस खान से की दो बार शादी
* स्पॉट फिक्सिंग कांड में फंसे थे मो. आमिर

 

स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तानी बॉलर मोहम्मद आमिर उन चुनिंदा क्रिकेटर्स में से एक हैं, जिन्होंने फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद भी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। आमिर अगस्त 2010 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे थे, जब पाकिस्तानी टीम के इंग्लैंड टूर पर गई हुई थी। इसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था, साथ ही उन पर 5 साल का बैन भी लग गया था। करियर के शुरुआती दौर में ही बैन लगने के बाद उनके फ्यूचर को लेकर सवाल उठने लगे थे। हालांकि ना केवल उन्होंने जबरदस्त वापसी की बल्कि परफॉर्मेंस से आलोचकों का मुंह भी बंद कर दिया। एक ही लड़की से की दो बार शादी...

 

- आमिर के बारे में ये बात बेहद कम लोग जानते हैं कि उन्होंने दो बार शादी की है वो भी एक ही लड़की से। आमिर की शादी पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश लड़की नरजिस खान से हुई है, जो कि पेशे से एक वकील हैं। उन्हें नरजिस से दो बार शादी करना पड़ी।
- आमिर और नरजिस की लव स्टोरी साल 2010 में शुरू हुई थी। दोनों की मुलाकात लंदन में एक फैमिली इवेंट के दौरान हुई थी।
- लवस्टोरी शुरू होने के बाद सितंबर 2014 में दोनों का निकाह हुआ। लेकिन उस वक्त आमिर स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे थे।
- इस वजह से कोई बड़ा फंक्शन नहीं हुआ और लोगों को इस निकाह के बारे में पता नहीं चल सका।

 

दूसरी बार साल 2016 में की शादी

 

- 5 साल का बैन खत्म होने के बाद आमिर ने साल 2016 में दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। इसके बाद उन्होंने एकबार फिर धूमधाम के साथ शादी की।  दूसरी बार की शादी में लगातार तीन दिन तक पाकिस्तान में तीन फंक्शन हुए।
- आमिर ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी को लेकर कहा था कि 'ये लव मैरिज है, लेकिन इसमें दोनों फैमिली की सहमति थी। नरजिस मेरी लाइफ के सबसे मुश्किल पलों में हमेशा मेरे साथ रहीं।'

 

स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे थे आमिर

 

- मो. आमिर अगस्त 2010 में इंग्लैंड टूर के दौरान तब सुर्खियों में आए थे, जब उन पर और दो अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटर्स पर लार्डस टेस्ट में पैसे लेकर नो बॉल फेंकने का आरोप लगा।
- इस मामले में हुई जांच के बाद ICC ने उन पर 5 साल (सितंबर 2015 तक) का बैन लगा दिया था, वहीं ब्रिटिश कोर्ट ने उन्हें 6 महीने जेल की सजा सुनाई थी। हालांकि अच्छे बर्ताव के बाद उन्हें तीन महीने बाद ही फरवरी 2012 में रिहा कर दिया गया था।

Pakistani cricketer Mh Amir marry two times with her wife Narjis Amir
नरजिस के साथ आमिर की पहली पहली शादी साल 2014 में हुई थी।
Pakistani cricketer Mh Amir marry two times with her wife Narjis Amir
साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में दोबारा वापसी करने के बाद उन्होंने नरजिस के साथ दोबारा शादी की और इसका ग्रैंड फंक्शन भी हुआ।
Pakistani cricketer Mh Amir marry two times with her wife Narjis Amir
Pakistani cricketer Mh Amir marry two times with her wife Narjis Amir
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now