इंडोनेशिया ओपन: भारतीय शटलर प्रणय ने 5 रैंक ऊपर चीन के लिन डेन को हराया, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

प्रणय और डेन के बीच अब तक 3 मुकाबले हुए। प्रणय ने लिन को 2 बार हराया, जबकि एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 03, 2018, 06:20 PM IST

Prannoy stuns Lin Dan at Indonesia Open
इंडोनेशिया ओपन: भारतीय शटलर प्रणय ने 5 रैंक ऊपर चीन के लिन डेन को हराया, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
  • 25 साल के प्रणय दुनिया के 13 नंबर के शटलर हैं
  • उन्होंने अपने कॅरियर में 176 मुकाबले जीते

 

 

 

 

 

जकार्ता.  इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। उन्होंने मंगलवार को हुए मुकाबले में दुनियाके 8वें नंबर के खिलाड़ी लिन डेन को  21-15, 9-21, 21-14 से मात दी। वहीं अन्य भारतीय शटलर समीर वर्मा ने भी डेनमार्क के रसमस जेमके को 21-9 12-21 22-20 से हराकर दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे। दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने पहले सेट में लिन डेन को 21-15 से हराया। हालांकि दूसरा सेट 21-9 से जीतकर डेन ने वापसी की, लेकिन तीसरे सेट में प्रणय ने फिर शानदार खेल दिखाया और लिन को 21-14 से मात देने के साथ मैच अपने नाम कर लिया। 

 

 

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीत चुके हैं प्रणय

प्रणय ने इसी साल अप्रैल में हुए गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था। इसी साल वुहान में हुई एशियाई चैम्पियनशिप में वह मेन्स सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे। 2016 में हैदराबाद में हुई एशिया टीम चैम्पियनशिप में उनके हिस्से में ब्रॉन्ज मेडल आया था। 2016 में हुए साउथ एशियन गेम्स में उन्होंने मेन्स टीम इवेंट में गोल्ड और मेन्स सिंगल्स में सिल्वर मेडल जीता था। वे 2010 यूथ ओलिंपिक गेम्स में वह ब्वायज सिंगल्स में सिल्वर मेडलिस्ट भी रह चुके हैं। 

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now