बैडमिंटन: मलेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में सिंधु ने मारिन को हराया, श्रीकांत भी सेमीफाइनल में पहुंचे

मलेशिया ओपन में सिंधु का अगला मुकाबला पिछले साल इस टू्र्नामेंट को जीतने वाली ताई जू यिंग से होगा।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 29, 2018, 06:31 PM IST

1 of
Indian Shuttler PV Sindhu Defeats Carolina Marin Kidambi Srikanth reaches Semifinal

कुआलालंपुर. भारतीय की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने मलेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन को 22-20, 21-19 से सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। पहले सेट में मारिन से पीछे 20-18 से पीछे होने के बावजूद सिंधु ने कड़ी टक्कर देते हुए 4 लगातार पाइंट्स स्कोर किए और पहले सेट में जीत हासिल की। इसके बाद अगले सेट में उन्होंने मारिन को कोई मौका नहीं दिया और पहले ही चरण में 7 पाइंट्स की अहम बढ़त हासिल कर ली। हालांकि, मारिन ने अंतिम मौकों पर वापसी की कोशिश की, लेकिन सिंधु ने आसानी से मैच पॉइंट हासिल कर लिया। 

 

दोनों खिलाड़ियों के बीच ये मैच सिर्फ 52 मिनट तक ही चला। इस जीत के साथ ही सिंधु और मारिन के बीच जीत-हार का आंकड़ा 5-6 पर पहुंच चुका है। मारिन ने ही 2016 ओलिम्पिक फाइनल में सिंधु को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया था। सेमीफाइनल में अब सिंधु का मुकाबला विश्व नंबर एक ताइ जू यिंग से होगा। ताई और सिंधु अब तक 11 बार आपस में भिड़ चुकी हैं। इनमें से सिंधु को सिर्फ 3 में ही जीत मिली है। 

 

श्रीकांत ने भी बनाई सेमीफाइनल में जगह
दूसरी तरफ पुरुष सिंगल्स मुकाबले में विश्व नंबर-7 किदांबी श्रीकांत ने फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज को 21-18, 21-14 से सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल का रास्ता साफ किया। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला जापान के केंतो मोमोता से होगा। मोमोता ने क्वार्टफाइनल में चीन के छठी सीड के खिलाड़ी तिएन चेन चोउ पर 21-19, 21-11 की आसान जीत हासिल की है। मोमोता के सामने श्रीकांत 5 मैच हार चुके हैं और 3 में जीत हासिल कर चुके हैं। 

Indian Shuttler PV Sindhu Defeats Carolina Marin Kidambi Srikanth reaches Semifinal
Indian Shuttler PV Sindhu Defeats Carolina Marin Kidambi Srikanth reaches Semifinal
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now