मलेशिया ओपन: फाइनल में नहीं पहुंच पाईं पीवी सिंधु, डिफेंडिंग चैम्पियन ताई यिंग ने हराया; श्रीकांत भी सेमीफाइनल में हारे

सिंधु ने पिछले मैच में स्पेन की केरोलिना मरीन को हराया था, लेकिन इस बार यिंग की चुनौती को नहीं तोड़ सकीं।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 30, 2018, 06:46 PM IST

1 of
Sindhu, Srikanth out of Malaysian Open 2018
सिंधु को विश्व की नंबर खिलाड़ी ने हराया।

  • चीनी ताइपे की ताई यिंग वुमन सिंगल्स में नंबर एक महिला खिलाड़ी हैं
  • पुरूष सिंगल्स में भारत के किदांबी श्रीकांत दुनिया में 7वें नंबर पर हैं

 

 

कुआलालंपुर. मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में भारत की पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा। डिफेंडिंग चैम्पियन चीनी ताइपे की ताई यिंग ने सिंधु को 21-15, 19-21, 21-11 से हरा दिया। वहीं, मेंस सिंगल्स में विश्व के सातवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को 11वीं रैंकिंग वाले मोमोटा ने हरा दिया। 

 

55 मिनट तक चला सिंधु और ताई का मैच
पीवी सिंधु और ताई यिंग के बीच सेमीफाइनल 55 मिनट तक चला। दोनों पहला गेम एक समय 6-6 की बराबरी था। यहां से यिंग ने ब्रेक में जाने तक 11-9 की बढ़त ले ली। सिंधु ने दूसरे गेम की शानदार शुरुआत करते हुए 8-6 की बढ़त ले ली थी। यिंग ने हालांकि बराबरी करते हुए स्कोर 9-9 कर दिया और फिर ब्रेक में 11-10 की बढ़त के साथ गईं। रियो ओलिम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ब्रेक के बाद अच्छी वापसी करने में कामयाब रहीं। उन्होंने 18-16 की बढ़त ली, लेकिन यहां एक बार फिर यिंग ने 19-19 से स्कोर बराबर कर लिया। यहां से सिंधु ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया। तीसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में यिंग को कड़ी टक्कर दी। हालांकि बाद में वह पिछड़ गईं और गेम के साथ मैच भी गंवा बैठीं। 

 

मोमेटो के खिलाफ सीधे सेटों में हारे श्रीकांत
पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-7 भारत के श्रीकांत को मोमोटा के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड नंबर-11 मोमोटा ने श्रीकांत को सीधे गेमों में 21-13, 21-13 से मात दी। इस जीत के साथ मोमोटा ने फाइनल में जगह बना ली है। जहां उनका सामना मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा। चोंग ने दूसरे सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुर्गाटो को 21-18, 21-15 से मात दी।

Sindhu, Srikanth out of Malaysian Open 2018
फाइनल में यिंग का सामना चीन की बिंगजिया से होगा।
Sindhu, Srikanth out of Malaysian Open 2018
श्रीकांत को विश्व के 11वें नंबर के खिलाड़ी ने हराया।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now