शास्त्री ने धोनी के संन्यास लेने की खबरें खारिज कीं, कहा- बॉलिंग कोच भरत अरुण को दिखाने के लिए गेंद हाथ में ली थी

तीसरे वनडे में हार के बाद मैदान से बाहर आते हुए धोनी ने अंपायरों से गेंद मांगी, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 19, 2018, 07:06 PM IST

1 of
Ravi Shastri said MS wanted to show the ball to bowling coach Bharat Arun
महेंद्र सिंह धोनी 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। - फाइल

  • महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया
  • उन्होंने 90 टेस्ट में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए

 

 

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की खबरें खारिज की हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद धोनी ने अंपायरों से मैच में इस्तेमाल की गई गेंद मांग ली थी। इसके बाद से ही ऐसे कयास लगने शुरू हो गए कि वे संन्यास लेने जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें वायरल होने लगीं। गुरुवार को शास्त्री ने कहा, वह सब बकवास है। धोनी कहीं नहीं जा रहे हैं। उन्होंने तो सिर्फ गेंदबाजी कोच भरत अरुण को दिखाने के लिए गेंद हाथ में ली थी। 
शास्त्री ने बताया, "धोनी भरत को घिसी और फटी हुई गेंद दिखाना चाहते थे, ताकि मौजूदा हालात के बारे में एक सामान्य राय ली जा सके।" दूसरे वनडे में धीमी गति से रन बनाने के कारण भी धोनी की आलोचना हुई थी। तब कप्तान विराट कोहली ने उनका बचाव किया था। 

 

 

धोनी के संन्यास लेने का सवाल ही नहींः शास्त्री

शास्त्री ने स्पष्ट किया, "महेंद्र सिंह धोनी यहीं रहेंगे। वे कहीं नहीं जा रहे। यह सब बकवास है।" तीसरे वनडे में जब भारतीय टीम हार गई तो मैदान से बाहर आने के दौरान धोनी ने अंपायरों से गेंद मांगी। आमतौर पर धोनी ऐसा नहीं करते। इस घटना की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद लोगों ने उनके संन्यास लेने के बारे में कयास लगाने शुरू कर दिया। 

 

धोनी 10,000 रन क्लब में शामिल होने वाले चौथे भारतीय

महेंद्र सिंह धोनी ने 321 वनडे खेले  हैं। उन्होंने 51.25 की औसत से 10,046 रन बनाए हैं। उन्होंने 10 शतक और 67 अर्द्धशतक लगाए हैं। इस दौरान उन्होंने 407 खिलाड़ियों को विकेट के पीछे अपना शिकार बनाया। उनके खाते में 300 कैच और 107 स्टम्पिंग हैं। वे 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे भारतीय और दुनिया में 12वें खिलाड़ी हैं। धोनी ने 93 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 37.17 की औसत से 1,487 रन बनाए हैं। टी-20 में उनका स्ट्राइक रेट 127.09 है।

Ravi Shastri said MS wanted to show the ball to bowling coach Bharat Arun
धोनी के संन्यास लेने की खबरों का टीम के कोच रवि शास्त्री ने बचाव किया है। - फाइल
Ravi Shastri said MS wanted to show the ball to bowling coach Bharat Arun
धोनी के अलावा श्रीलंका के कुमार संगकारा 10,000 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। - फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now