सिंगापुर: फुटबॉल में पहली बार क्रेडिट कार्ड से हुआ टॉस, रेफरी ने यलो कार्ड पर ओजिल से ऑटोग्राफ लिया

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने के बाद मेसुत ओजिल पहली बार मैच खेलने उतरे थे

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 29, 2018, 10:17 PM IST

1 of
Referee use credit card for toss in a football match
सिंगापुर के नेशनल स्टेडियम में शनिवार को इंग्लिश क्लब आर्सेनल ने फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मन को 5-1 से हरा दिया।

सिंगापुर.  फुटबॉल, क्रिकेट और हॉकी समेत कई खेलों में मैच से पहले टॉस सिक्के से किया जाता है। इससे तय होता है कि कौन पहले खेल को शुरू करेगा, लेकिन सिंगापुर में अंतरराष्ट्रीय चैम्पियंस कप के फुटबॉल मैच में सिक्के की जगह क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया गया। फुटबॉल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ। यह मैच नेशनल स्टेडियम में इंग्लिश क्लब आर्सेनल और फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मन के बीच खेला गया। आर्सेनल ने मैच 5-1 से जीता। 

सिंगापुर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेमेंट कंपनी यूनियन पे इंटरनेशनल टूर्नामेंट की स्पॉन्सर है। कंपनी का कहना है कि वह दुनिया के सामने अपनी पहचान बनाने के लिए इस मौके को गंवाना नहीं चाहती थी, इसलिए उसने क्रेडिट कार्ड से टॉस कराने की आयोजकों से अपील की थी। 

रेफरी ने यलो कार्ड पर लिया ऑटोग्राफ :  इस मैच में एक और घटना ने फुटबॉल प्रेमियों का ध्यान खींचा। मैच के पहले रेफरी ने आर्सेनल के कप्तान मेसुत ओजिल से ऑटोग्राफ भी मांगा। ओजिल ने मैच में इस्तेमाल किए जाने वाले यलो कार्ड पर ऑटोग्राफ दिया। जर्मनी के ओजिल पर हाल ही में वर्ल्डकप में टीम के बाहर होने के बाद नस्लीय टिप्पणियां की गई थीं। इसके बाद उन्होंने अंतरराष्टीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया।

 

 

Referee use credit card for toss in a football match
यूनियन पे इंटरनेशनल इस टूर्नामेंट का स्पॉन्सर है। उसी ने क्रेडिट कार्ड से टॉस करान की अपील की थी।
Referee use credit card for toss in a football match
रेफरी ने यलो कार्ड पर मेसुत ओजिल से ऑटोग्राफ लिया।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now