रोनाल्डो ने कर चोरी में मिली सजा स्वीकारी, जेल जाने से बचने के लिए जमा करने होंगे 42 करोड़ रुपए

2009 में रोनाल्डो इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को छोड़ स्पेन के रियाल मैड्रिड से खेलने आए थे

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 20, 2018, 07:51 PM IST

Ronaldo admits conviction in tax evasion
रोनाल्डो ने कर चोरी में मिली सजा स्वीकारी, जेल जाने से बचने के लिए जमा करने होंगे 42 करोड़ रुपए
  • स्पेनिश कानून के तहत रोनाल्डो प्रोबेशन पर रहते हुए अपना दंड भुगत सकते हैं
  • 11 जुलाई को रोनाल्डो ने इटली के क्लब युवेंटस के साथ करार किया था


मैड्रिड (स्पेन). पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कर चोरी के मामले में मिली सजा स्वीकार कर ली है। कर चोरी मामले में उन्हें दो साल की निलंबित जेल की सजा और 121 लाख पाउंड (करीब 109 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया गया था। हालांकि यदि वे जेल नहीं जाना चाहते हैं तो उन्हें कुल 168 लाख पाउंड (करीब 151 करोड़ रुपए) का जुर्माना भरना होगा। 33 साल के रोनाल्डो 121 लाख पाउंड का जुर्माना भर चुके हैं। अब उन्हें जेल जाने की सजा से बचने के लिए 42 करोड़ रुपए और जमा करने होंगे। 

स्पेनिश कानून के मुताबिक, दो साल या उससे कम की सजा होने पर दोषी शख्स प्रोबेशन पर रहते हुए अपना दंड भुगत सकता है। रोनाल्डो पर 2011 और 2014 के बीच अपनी मार्केट वैल्यू से हुई आय छुपाई और 121 लाख पाउंड कम टैक्स जमा किया। 

 

37% दाम बढ़ने के बावजूद युवेंटस के सारे टिकट बिके:  रोनाल्डो के युवेंटस ज्वाइन करने के बाद क्लब ने सीजन के टिकट के दामों में 37% की बढ़ोतरी की थी। इसके बावजूद सारे टिकट कुछ ही घंटों में बिक गए। 11 जुलाई को रोनाल्डो ने इटली के क्लब युवेंटस के साथ करार किया था। पिछले 9 साल से वे स्पेन के रियाल मैड्रिड की तरफ से खेल रहे थे। युवेंटस ने रोनाल्डो से 4 साल के लिए करीब 220 मिलियन यूरो (करीब 1,774 करोड़ रुपए) का करार किया। इसमें से 100 मिलियन यूरो (करीब 806 करोड़ रुपए) ट्रांसफर फीस है, जो युवेंटस क्लब रियाल मैड्रिड को देगा। इस तरह रोनाल्डो को हर साल 30 मिलियन यूरो (करीब 242 करोड़ रुपए) वेतन दिया जाएगा। 

 

prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now