वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हुईं साइना नेहवाल, सिंधु तीसरे स्थान पर बरकरार

महिला युगल में शीर्ष-20 तक कोई भी भारतीय जोड़ी नहीं

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 09, 2018, 10:06 PM IST

Saina Nehwal out of top 10 Badminton World Federation ranking PV Sindhu hold 3rd position
वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हुईं साइना नेहवाल, सिंधु तीसरे स्थान पर बरकरार

नई दिल्ली. भारत की स्टार महिला शटलर साइना नेहवाल वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गईं। साइना को महिला सिंगल्स में एक स्थान का नुकसान हुआ। वे 10वें से अब 11वें स्थान पर पहुंच गईं हैं। साइना ने 2012 में लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। साइना को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में स्पेन की कैरोलीना मारिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मारिन ने इसी टूर्नामेंट के फाइनल में पीवी सिंधु को भी हराया था। सिंधु तीसरे स्थान पर बरकरार है।

किंदाबी श्रीकांत को दो स्थान का नुकसान: महिला सिंगल्स में ताइवान की ताई जु यिंग पहले और जापान की अकाने यामागुची दूसरे स्थान पर काबिज हैं। पुरुष रैंकिंग में भारत किदांबी श्रीकांत को भी दो स्थान का नुकसान हुआ। वो अब छठे से 8वें स्थान पर पहुंच गए। वहीं एच.एस. प्रणॉय 11वें स्थान पर हैं। दूसरी तरफ पुरुष युगल रैंकिंग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को दो स्थान का फायदा हुआ। वे 25वें से 23वें स्थान पर पहुंच गए। महिला युगल में शीर्ष-20 में कोई भी भारतीय जोड़ी शामिल नहीं है।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now