अफरीदी ने खेला आखिरी इंटरनेशनल मैच, अर्शी ने तीन साल पुराने ट्वीट पर जताया अफसोस

वर्ल्ड XI टीम की कप्तानी पहले इंग्लिश क्रिकेटर इयान मोर्गन करने वाले थे, लेकिन उंगली में चोट के कारण वे नहीं खेल सके।

dainikbhaskar.com| Last Modified - Jun 01, 2018, 02:33 PM IST

1 of

स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बैट्समैन शाहिद अफरीदी फिलहाल दो बातों को लेकर सुर्खियों में है। एक तो गुरुवार की रात इंग्लैंड में खेले गए चैरिटी टी20 मैच में उन्हें 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया और उनके चर्चा में आने की दूसरी वजह मॉडर अर्शी खान है, जिन्होंने तीन साल पहले ये बात कहकर हंगामा मचा दिया था कि उन्होंने अफरीदी के साथ सेक्स किया है। अब अर्शी ने अपने उस ट्वीट पर अफसोस जताया है। शाहिद को मिला गार्ड ऑफ ऑनर...

 

- इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान में गुरुवार रात वेस्ट इंडीज और वर्ल्ड इलेवन की टीम के बीच चैरिटी टी20 मुकाबला खेला गया, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बैट्समैन शाहिद आफरीदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
- शाहिद को ये सम्मान इंटरनेशनल क्रिकेट में दिए उनके योगदान को देखते हुए विदाई के रूप में दिया गया। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके अफरीदी ने इस चैरिटी मैच में वर्ल्‍ड इलेवन टीम की कप्तानी की। 
- वर्ल्ड इलेवन टीम की कप्तानी पहले इंग्लिश क्रिकेटर इयान मोर्गन करने वाले थे, लेकिन उंगली में चोट के कारण उन्हें इस मैच से हटना पड़ा। जिसके बाद अफरीदी को ये जिम्मेदारी दी गई। हालांकि उनकी कप्तानी में वर्ल्ड इलेवन की टीम ये मैच 72 रन से हार गई। अपनी आखिरी इंटरनेशनल इनिंग में अफरीदी ने 11 रन बनाए।

 

ऐसा रहा अफरीदी का करियर

 

- शाहिद अफरीदी ने अपने इंटरनेशनल करियर में खेले कुल 524 मैचों में 11,196 रन बनाने के अलावा 541 विकेट भी लिए।
- अफरीदी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर भी हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 98 विकेट लिए हैं।

- शाहिद ने तूफान राहत कोष में अपने फाउंडेशन की तरफ से 20 हजार डॉलर (करीब 13.50 लाख रु.) दान किए, इसके अलावा सभी प्लेयर्स ने भी अपनी मैच फीस चैरिटी के लिए दान कर दी।
- इस मौके पर ICC ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर अफरीदी को क्रिकेट में दिए उनके योगदान के लिए थैंक्स कहा।

 

नासिर हुसैन का सवाल सुनकर जोर से हंसे अफरीदी

 

- मैच के दौरान जब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने अफरीदी से पूछा कि क्या आपका वापसी का कोई प्लान भी है।
- इसके जवाब में बूम-बूम अफरीदी ने जोर से हंसते हुए कहा, 'नहीं मेरा कमबैक का कोई प्लान नहीं है, आप चोटों की वजह से मेरी हालत देख सकते हैं। मैं दो महीने से चोट से जूझ रहा हूं, PSL के बाद ना मैंने बॉलिंग की है और ना ही बैटिंग।'
- पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने ये भी कहा कि वे इस सम्मान को उम्रभर याद रखेंगे। उनके मुताबिक वे इसे कभी नहीं भूलेंगे, क्योंकि ये सब क्रिकेट के मक्का में हुआ है और यह बहुत मायने रखता है।

 

कमेंट्री करते हुए स्लिप तक आ गए हुसैन

 

- गुरुवार को खेले गए चैरिटी मैच की खास बात ये रही कि वेस्ट इंडीज की इनिंग के दौरान जब अफरीदी बॉलिंग कर रहे थे, तब नासिर हुसैन कमेंट्री करते हुए स्लिप तक आ गए।
- नासिर हुसैन के इस तरह मैदान में आने पर क्रिकेट फैन्स नाराज हैं। फैन्स का कहना है कि जब ICC ने इस मुकाबले को इंटरनेशनल मैच का दर्जा दिया था, तो नासिर हुसैन कमेंट्री करते हुए आखिर कैसे मैदान पर आ गए?

 

अर्शी खान ने जताया अफसोस

 

- शाहिद अफरीदी के चर्चा में आने की दूसरी वजह फेमस मॉडल और बिग बॉस केंटेस्टेंट रह चुकीं अर्शी खान रहीं। जिन्होंने तीन साल पहले ये कहकर सनसनी फैला दी थी कि उन्होंने अफरीदी के साथ फिजिकल रिलेशन बनाए थे।
- अर्शी ने अब शाहिद अफरीदी के साथ अपना नाम जोड़ने को लेकर माफी मांगी है। अर्शी का कहना है कि 'शाहिद अफरीदी के साथ मेरा रिश्ता बहुत अच्छा है। मैं उनकी इज्जत करती हूं और वो अच्छे इंसान हैं। मेरा वो ट्वीट एक गलती थी। ऐसी बातों पर खुलकर बात नहीं करनी चाहिए।'
- एक्स बिग बॉस कंटेस्टेंट ने ये बात एक्टर राजीव खंडेलवाल के टॉक शो 'जज्बात' में कही। इस दौरान उन्होंने अपनी गलती को मानते हुए उस ट्वीट को लेकर खुलकर बात की।
- बता दें कि साल 2015 में अर्शी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था, 'हां, मैंने शाहिद अफरीदी के साथ सेक्स किया था। क्या किसी इंसान के साथ सोने से पहले मुझे इंडियन मीडिया से इजाजत लेना होगी? ये मेरा निजी मामला है। मेरे लिए वो प्यार था।'

Shahid Afridi receives Guard of honour in Lords ground during T20 match
Shahid Afridi receives Guard of honour in Lords ground during T20 match
Shahid Afridi receives Guard of honour in Lords ground during T20 match
Shahid Afridi receives Guard of honour in Lords ground during T20 match
Shahid Afridi receives Guard of honour in Lords ground during T20 match
Shahid Afridi receives Guard of honour in Lords ground during T20 match
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now