वर्ल्ड चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर सिंधु ने कहा- मैंने गोल्ड नहीं हारा, सिल्वर जीता है

सिंधु 2017 में स्कॉटलैंड के ग्लासगो में हुए वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में भी हारी थी

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 08, 2018, 06:56 PM IST

1 of
Sindhu is proud of winning silver medal in world championship
वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने के बाद अपनी माता-पिता के साथ सिंधु। -फाइल

 

  • पिछले दो साल में भारत की यह शटलर 9 फाइनल मुकाबले हारी
  • सिंधु ने पिछली बार कोरिया ओपन में सिंगल्स का खिताब जीता था

खेल डेस्क. भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधु ने कहा कि उन्हें वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने पर गर्व है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'मैं लगातार दूसरे वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड नहीं हारी बल्कि सिल्वर जीती हूं। चीन के नानजिंग में पिछला सप्ताह शानदार रहा। फाइनल में हारने से पहले मैंने अच्छे मैच जीते थे।' सिंधु को वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन ने हरा दिया। जिसके बाद से उनकी आलोचना शुरू हो गई कि वे फाइनल मुकाबला नहीं जीत पाती हैं। 

सिंधु ने डो विलियम्स की एक बात दोहराई, जिसमें कहा गया है कि कभी हार न माने, कभी हौसला न छोड़ें, जब सामर्थ्य आपके साथ हो तो आपमें जीत को भी उसी विनम्रता के साथ स्वीकारने की ताकत हो, जिस विनम्रता के साथ आप हार को स्वीकारते हैं। 

 

गोल्ड मेडल जल्द आएगा: सिंधु ने कहा, "वास्तव में मैं अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन खुश हूं। मेरा मानना है कि सफलता के लिए धैर्य और दृढ़ता एक नहीं हारने वाली जोड़ी है, इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि गोल्ड मेडल भी जल्द आ जाएगा। मेरे लिए यह आश्चर्यजनक है कि मुझे दुनिया भर के लोगों से इतना प्यार और समर्थन कैसे मिला। इससे मुझे आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।" सिंधु ने अपने साथी खिलाड़ियों, कोच और स्टाफ का शुक्रिया अदा किया। 

 

2017 में ओकुहारा से हारी थी सिंधु: 2017 में ग्लासगो में हुए वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में सिंधु को जापान की नोजोमी ओकुहारा ने हराया था। उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। उससे पहले 2013 और 2014 में वे ब्रॉन्ज मेडल ही जीत सकी थीं। इस साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी सिंधु को फाइनल में हमवतन साइना नेहवाल के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Sindhu is proud of winning silver medal in world championship
वर्ल्ड चैम्पियनशिप का फाइनल हारने के बाद सिल्वर मेडल के साथ पीवी सिंधु। -फाइल
Sindhu is proud of winning silver medal in world championship
कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के फाइनल में सिंधु को साइना नेहवाल ने हराया था। -फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now