गेरार्ड पीके का अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास, इस वर्ल्ड कप में स्पेन के खराब प्रदर्शन से थे निराश

2010 वर्ल्डकप में पीके डिफेंस में कार्ल्स पुयोल के साथ खेलें, स्पेन के खिलाफ 7 मैच में सिर्फ 2 गोल हुए

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 12, 2018, 01:58 PM IST

1 of
Spanish Defender gerard pique retires from international football
वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ पीके। -फाइल

 

  • पीके ने स्पेन के लिए 102 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 5 गोल किए
  • 2009 में पहली बार पीके राष्ट्रीय टीम में शामिल किए थे

मैड्रिड. स्पेन के स्टार फुटबॉलर गेरार्ड पीके ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया। वे इस साल रूस में हुए वर्ल्डकप में अपने टीम के खराब प्रदर्शन से निराश से थे। रविवार को बार्सिलोना के लिए स्पेनिश सुपर कप में सेविला के खिलाफ मुकाबले में उतरने से पहले 31 वर्षीय पीके ने राष्ट्रीय कोच लुईस एनरिके को संन्यास के बारे में बता दिया था। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे एक या दो हफ्ते पहले बात की थी। उन्हें संन्यास के बारे में जानकारी दे दी थी।
पीके ने कहा, "वर्ल्ड कप और यूरो कप जीतना शानदार रहा। मैं इन दोनों सफलता का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं, लेकिन अब मेरा ध्यान बार्सिलोना पर है। मेरे पास तीन साल और हैं, जिसमें बेहतर प्रदर्शन करूंगा।" पीके ने स्पेन के लिए 2009 में 4 और 2016 में 1 गोल किए।

 

पीके के हैंडबॉल पर रूस को मिली थी पेनल्टी: इस वर्ल्ड कप में डिफेंडर पीके का प्रदर्शन भी खास नहीं रहा। उनके डिफेंस में कई स्ट्राइकरों ने सेंध लगाई और उन्हें छकाकर गोल किया। रूस के खिलाफ प्री-क्ववार्टर फाइनल में उनके हैंडबॉल पर पेनल्टी दी गई थी। इसके बाद रूस ने उसे गोल में बदल दिया था। पेनल्टी शूटआउट में स्पेन 3-4 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। 

Spanish Defender gerard pique retires from international football
यूरो कप ट्रॉफी के साथ पीके। -फाइल
Spanish Defender gerard pique retires from international football
अपनी पत्नी पॉप सिंगर शकीरा के साथ पीके। -फाइल
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now