बॉल टेम्परिंग: श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान चंडीमल और कोच हाथरूसिंघा पर 4 वनडे और 2 टेस्ट मैचों का प्रतिबंध

दिनेश चंडीमल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट और शुरुआती 4 वनडे मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 16, 2018, 08:15 PM IST

SriLanka captain, coach suspended for 4 ODIs, 2 Tests for ball-tempering
बॉल टेम्परिंग: श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान चंडीमल और कोच हाथरूसिंघा पर 4 वनडे और 2 टेस्ट मैचों का प्रतिबंध
  • श्रीलंकाई टीम पिछले महीने टेस्ट की सीरीज खेलने वेस्टइंडीज गई थी
  • 3 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं

दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल, कोच चंडिगा हाथरूसिंघा और मैनेजर असंका गुरूसिंहा पर चार वनडे और दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगाया है। आईसीसी की स्वतंत्र जांच समिति ने इन तीनों पर यह प्रतिबंध लगाया है। इन तीनों के खाते में कुल आठ निगेटिव प्वाइंट आ गए, जिसके कारण इन पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

 

आचार संहिता के अनुच्छेद 23.1 के स्तर तीन तहत दोषी: आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा है, "स्वतंत्र जांच समिति के अध्यक्ष माइकल बेलोफ ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल, कोच चंडिगा हाथरूसिंघा और मैनेजर असंका गुरूसिंहा के खाते में आठ निगेटिव प्वाइंट डाले हैं जिसका मतलब है कि इन तीनों को चार वनडे और दो टेस्ट मैचों से प्रतिबंधित किया जाता है। इन तीनों को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्ड्सन ने 19 जून को आचार संहिता के अनुच्छेद 23.1 के स्तर तीन के उल्लंघन का दोषी पाया था जिसमें खेल की भावना को नुकसान पहुंचाना शामिल है।"

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था बॉल टेम्परिंग: पिछले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर सेंट लूसिया टेस्ट में चंडीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा था जिसके विरोध में श्रीलंकाई टीम मैच के तीसरे दिन मैदान पर दो घंटे की देरी से उतरी थी। इसी कारण इन तीनों पर यह प्रतिबंध लगाया गया है। आईसीसी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस मामले की सुनवाई की और फैसला सुनाया। 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now