कोहली समेत 4 बल्लेबाजों को आउट करने वाले स्टोक्स दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे, मलान भी टीम से बाहर

डेविड मलान ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में केवल 28 रन बनाए थे

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 06, 2018, 01:31 PM IST

1 of
Stokes will not play second Test against India
स्टोक्स ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में 6 विकेट लिए थे। -फाइल

 

  • डेविड मलान की जगह ओली पोप टीम में शामिल, वे काउंटी चैम्पियनशिप में दूसरे टॉप स्कोरर
  • स्टोक्स की जगह टीम में लाए गए वोक्स ने इंग्लैंड के लिए अब तक 24 टेस्ट खेले

लंदन. भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। कोर्ट में सुनवाई के कारण इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया गया। स्टोक्स ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए थे। दूसरी पारी में उन्होंने केएल राहुल, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी का विकेट लेकर भारत की जीत की संभावनाओं को खत्म कर दिया था। स्टोक्स पर मारपीट का एक मामला चल रहा है, जिसकी सुनवाई ब्रिस्टल में इस सप्ताह के अंत में होनी है। 

 

ओली का काउंटी में बेहतरीन प्रदर्शन: इंग्लैंड के मध्यम क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान की जगह ओली पोप को शामिल किया गया। 20 साल के ओली पोप ने काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन-1 के इस सीजन में 8 मैच खेले। इसमें 85.50 की औसत से 684 रन बनाए। इस दौरान तीन शतक और एक अर्धशतक भी लगाया। उन्होंने केवल 15 मैच में ही एक हजार का आंकड़ा पार कर लिया। पोप ने अब तक 1012 रन बनाए हैं। इसमें चार शतक और तीन अर्धशतक शामिल है। इस दौरान उनका औसत 63.25 का रहा।

 

मलान ने 15 टेस्ट में 724 रन बनाए: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में एशेज सीरीज में शतक लगाने वाले डेविड मलान की बल्लेबाजी अन्य मैचों में खास नहीं रही। उन्होंने कुल 15 मुकाबले खेले, जिसमें 27.84 की औसत से केवल 724 रन ही बनाए। इस दौरान मलान ने 1 शतक और 6 अर्धशतक लगाए। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में भी वे नाकाम रहे। उन्होंने पहली पारी में 8 और दूसरी में 20 रन की पारी खेली। इस खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। 

 

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टर कुक, सैम कुरन, कीटोन जेनिंग्स, ओली पोप, जेमी पोर्टर, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स।

 

गावस्कर ने कहा-अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ खेले भारत: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट में भारत की हार पर कहा कि अभ्यास की कमी के कारण यह नतीजा आया। सही अभ्यास नहीं होने से घूमती गेंदों के सामने बल्लेबाज नहीं टिक सके। उन्होंने कहा, "मेरा हमेशा से ये मानना रहा कि विदेशों में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में रखने की जरुरत है। उन्हें खुद पर विश्वास करना पड़ेगा कि वे अच्छा कर सकते हैं।"

Stokes will not play second Test against India
ओली पोप प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 4 शतक लगा चुके हैं। -फाइल
Stokes will not play second Test against India
मलान ने पिछले 8 महीने में एक भी शतक नहीं लगाया। -फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now