कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज, मेजबानों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली दूसरे स्थान पर और जो रूट तीसरे पर

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 29, 2018, 04:55 PM IST

Virat Kohli Is A Dangerous batsman For England
कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज, मेजबानों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच
  • भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 1 अगस्त से बर्मिंघम में होगा
  • एसेक्स के खिलाफ हुए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में कोहली ने अर्धशतक लगाया था


लंदन. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कोहली को इंग्लैंड टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया। गूच ने कहा कि कोहली इस समय दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में एक हैं। वे इंग्लैंड में अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारना चाहते हैं, इसलिए मेजबान देश के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। कोहली ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट में केवल 134 रन बनाए थे। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 39 ही था।

 

'कोहली और रूट विश्वस्तरीय खिलाड़ी': गूच ने कहा, "सभी खिलाड़ी चाहता है कि वह पूरी दुनिया में अच्छा खेले। अलग-अलग कंडीशन में रन बनाए।" कोहली और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि दोनों क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। अलग-अलग खिलाड़ियों की तुलना करना मुश्किल है। मुझे लगता है कि वे दोनों मैच विनर हैं। मुझे कोहली और रूट की बल्लेबाजी को देखने में मजा आता है। वे विकेट के चारों ओर शॉट खेलते हैं।"

 

कोहली इस बार पिछले दौरे के मुकाबले बेहतर: पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन ने कहा कि कोहली पिछले दौरे के मुकाबले इस बार ज्यादा बेहतर है। वह पूरी तरह बदला हुआ बल्लेबाज है। उस समय उसका पहला दौरा था। अनुभव की कमी के कारण असफल हो गया, लेकिन इस बार वह दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज के तौर पर जा रहा है। 

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now