अपनी कप्तानी की सबसे बड़ी हार पर विराट कोहली ने कहा- लॉर्ड्स में हम जिस तरह खेले, वह हार के ही लायक था

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत को पारी और 159 रन से हार का सामना करना पड़ा

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 13, 2018, 01:11 PM IST

1 of
Virat Kohli says we deserved to lose on second Test Lords

- भारत ने दोनों पारियों में कुल 237 रन बनाए

- तीसरा टेस्ट नॉटिंघम में 18 अगस्त से खेला जाएगा

 

लंदन.  इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत को पारी और 159 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा- "हम जिस तरह से खेले, उस पर मैं फख्र नहीं कर सकता। पिछले पांच टेस्ट मैचों में पहली बार हमने पूरी तरह से शिकस्त खाई। इंग्लैंड ने जिस तरह से मैच खेला, उनका जीतना स्वाभाविक था। हमारा खेल हार के लायक ही था।" मैच का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया था। इंग्लैंड ने भारत को हराने के लिए सिर्फ तीन दिन का वक्त लिया और सिर्फ एक बार बल्लेबाजी की। भारतीय टीम पहली पारी में 35.2 अोवर और दूसरी पारी में 47 ओवर में ही ऑलआउट हो गई।

विराट ने कहा- "जब आप खेल रहे होते हैं, तब परिस्थितियों के बारे में नहीं सोच सकते। आप इन सब चीजों को यूं ही नहीं देख सकते। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और रन बनाए। मुझे लगता है कि हमारा टीम संयोजन गलत था।" उन्होंने अपनी चोट पर कहा कि मुझे भरोसा है कि मैं अगले पांच दिन में फिट हो जाऊंगा। हालांकि, पीठ के निचले हिस्से में मुझे दर्द है। 

रूट ने कहा- हम हर डिपार्टमेंट में बेहतर खेले: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा- "दूसरे टेस्ट की जीत से हमारा तनाव कम हुआ है। हमारे गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया। परिस्थितियां भी हमारे पक्ष में रहीं, लेकिन हमने सही दिशा में प्रयास किया। जॉनी और वोक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वोक्स के प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं।'' रूट ने विकेटकीपर बल्लेबाज ओली पोप की भी प्रशंसा की।
 

मैच समरी

पहली पारी: भारत: 107/10, इंग्लैंड: 396/7

दूसरी पारी: भारत: 130/10

मैच में भारत के टॉप-3 बल्लेबाजों का प्रदर्शन

बल्लेबाज पहली पारी दूसरी पारी कुल स्कोर
मुरली विजय 00 रन 00 रन 00 रन
लोकेश राहुल 08 रन 10 रन 18 रन
चेतेश्वर पुजारा 01 रन  17 रन 18 रन
टॉप-3 बल्लेबाजों का मैच में कुल स्कोर 36 रन

अश्विन ने कोहली और पंड्या से ज्यादा रन बनाए

बल्लेबाज पहली पारी दूसरी पारी कुल स्कोर
रविचंद्रन अश्विन 29 रन 33 रन 62 रन
विराट कोहली 23 रन 17 रन 40 रन
हार्दिक पंड्या 11 रन 25 रन 36 रन
इन तीन बल्लेबाजों का कुल स्कोर 138 रन

 

सीरीज में आगे क्या : भारत पर सीरीज हारने का खतरा है। उसे अब 18 अगस्त से खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट जीतना होगा, तभी टीम की सीरीज जीत की उम्मीदें कायम रहेंगी। कप्तान कोहली की पीठ की चोट भी भारत की परेशानी का कारण बन सकती है। अगर वे बाहर रहते हैं तो अगले टेस्ट में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं। लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन कोहली 37 मिनट बाहर थे। उस दौरान भी अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी संभाली थी। रवींद्र जडेजा ने उनकी जगह फील्डिंग की थी। 

कार्तिक हो सकते हैं बाहर : कोहली के अगले टेस्ट से बाहर रहने की स्थिति में करुण नायर को टीम में शामिल किया जा सकता है। नायर इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जमा चुके हैं। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को शुरुआती दोनों टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह ऋषभ पंत टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं। दूसरे टेस्ट में बेअसर साबित हुए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह रवींद्र जडेजा टीम का हिस्सा हो सकते हैं। 

 

पूरी खबर यहां पढ़ें: 

विराट को अपनी कप्तानी में सबसे बड़ी हार मिली, इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत को पारी और 159 रन से हराया

Virat Kohli says we deserved to lose on second Test Lords
लॉर्ड्स के पवेलियन में कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली।
Virat Kohli says we deserved to lose on second Test Lords
विराट ने पीठ में दर्द के बाद भी बल्लेबाजी की।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now