विम्बलडनः पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचीं जर्मनी की जूलिया गॉर्जेस, सेरेना ने भी आखिरी-4 में जगह बनाई

जूलिया गॉर्जेस इससे पहले विम्बलडन में कभी भी तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं थीं।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 11, 2018, 01:18 PM IST

1 of
Wimbledon grand slam german julia goerges and  Serena Williams  in top 4
नीदरलैंड की किकी बर्टेंस के खिलाफ रिटर्न करतीं जूलिया गॉर्जेस।

 

  • सेरेना विलियम्स ने अब तक महिला सिंगल्स में 23 ग्रैंड स्लैम जीते
  • एंजेलिक केर्बर 1-1 बार ऑस्ट्रेलियन और यूएस ओपन चैम्पियन रहीं

 

 

लंदन. जर्मनी की जूलिया गॉर्जेस साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। वे पहली किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं। 13वीं सीड गॉर्जेस ने क्वार्टर फाइनल में 20वीं वरीयता प्राप्त नीदरलैंड की किकी बर्टेंस को 3-6, 7-5, 6-1 से हराया। अब उनका मुकाबला 25वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की सेरेना विलियम्स से होगा। सेरेना ने इटली की कैमिला जिओर्जी को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया। 

 

ओस्टापेंको और केर्बर सेमीफाइनल में होंगी आमने-सामनेः महिला सिंगल्स के दो अन्य क्वार्टर फाइनल में 12वीं वरीयता प्राप्त लताविया की जेलेना ओस्टापेंको और 11वीं सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर अपने-अपने  मुकाबले जीतने में सफल रहीं। ओस्टापेंको ने स्लोवाकिया की गैर वरीय डोमिनिका सिबुलकोवा को 7-5, 6-4 और केर्बर ने 14वीं सीड रूस की डारिया कसाटकिना को 6-3, 7-5 से हराया। 2017 में फ्रेंच ओपन जीत चुकीं ओस्टापेंको पहली बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं। केर्बर और कसाटकिना के बीच मैच का फैसला एक घंटे 29 मिनट में हुआ। केर्बर 2012 में भी सेमीफाइनल पहुंच चुकी हैं। 

 

जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने दो दिन में जीता अपना मुकाबलाः पुरुष सिंगल्स में 5वीं वरीयता प्राप्त जुआन मार्टिन डेल पोत्रो भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। उन्होंने सोमवार को अपना अधूरा मैच मंगलवार को जीता। पोत्रो ने फ्रांस के जाइल्स सिमोन को 7-6, 7-6, 5-7, 7-5 से हराया। यह मुकाबला 4 घंटे 24 मिनट में खत्म हुआ। मैच के दौरान पोत्रो ने 27 और सिमोन ने 13 ऐस मारे। हालांकि बेजा गलितयां करने के मामले में पोत्रो आगे रहे। उन्होंने 63 और सिमोन ने 35 गलतियां कीं। पुरुष सिंगल्स में टॉप सीड स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल, 12वीं वरीय सर्बिया के नोवाक जोकोविक, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, 24वीं सीड केई निशिकोरी, कनाडा के मिलोस राओनिक और अमेरिका के जॉन इश्नर पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं। 

Wimbledon grand slam german julia goerges and  Serena Williams  in top 4
इटली की कैमिला जिओर्जी के खिलाफ रिटर्न करतीं सेरेना विलियम्स।
Wimbledon grand slam german julia goerges and  Serena Williams  in top 4
किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहली बार पहुंचने के बाद जूलिया ने कुछ तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त की।
Wimbledon grand slam german julia goerges and  Serena Williams  in top 4
विम्बलडन के आखिरी-4 में पहुंचने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करतीं सेरेना विलियम्स।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now