महिला हॉकी वर्ल्ड कपः आयरलैंड ने भारत को 1-0 से हराया, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम

आयरलैंड की टीम वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें स्थान पर है, जबकि भारत उससे 6 पायदान ऊपर 10वें स्थान पर काबिज

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 26, 2018, 09:12 PM IST

women hockey world cup 2018 india vs ireland live news and updates
महिला हॉकी वर्ल्ड कपः आयरलैंड ने भारत को 1-0 से हराया, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम
  • इससे पहले आयरलैंड ने वर्ल्ड नंबर 7 अमेरिका को 3-1 से हराया था
  • इस हार के बाद भी भारतीय टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर

लंदन.  महिला हॉकी विश्व कप के पूल बी में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने भारत को 1-0 से हरा दिया। इसके साथ ही वह इस वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। वहीं, भारत पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा बढ़ गया। उसे अब पूल के आखिरी मैच में अमेरिका के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल ही करनी होगी। साथ ही दुआ करनी होगी कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में आयरलैंड जीते। इस मैच में आयरलैंड की ओर से एन्ना ओफ्लैंगन ने 12वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला।

 

अंक तालिका: ग्रुप बी

देश मैच जीत हार ड्रॉ अंक
आयरलैंड 2 2 0 0 6
इंग्लैंड 2 0 0 2 2
भारत 2 0 1 1 1
अमेरिका 2 0 1 1 1

 

7 पेनल्टी कॉर्नर मिलने के बावजूद भारत हारा: भारत को मैच में कुल 7 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह एक को भी गोल में नहीं बदल पाया। आयरलैंड को 3 पेनल्टी कॉर्नर मिले। इसमें से एक को ओफ्लैंगन ने गोल में बदला। भारतीय टीम में गोल करने के 15 प्रयास किए। इससे पहले भारत ने 21 जुलाई को टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले में ओलिंपिक चैम्पियन इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला था। उस मैच में आखिरी वक्त में भारतीय टीम के हाथों से जीत निकल गई थी। भारत ने 25वें मिनट में गोलकर 1-0 की बराबरी हासिल कर ली थी, लेकिन इंग्लैंड ने 54वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

 

भारत के मुकाबले आयरलैंड ने 10% ज्यादा पजेशन रखा

टीम गोल के प्रयास पजेशन पेनल्टी कॉर्नर रेड कार्ड यलो कार्ड ग्रीन कार्ड
भारत 15 45% 7 0 0 1
आयरलैंड 5 55% 3 0 0 1


टीम:

भारत (शुरुआती एकादश): सविता, दीपा ग्रेस इक्का, सुनीता लाकड़ा, दीपिका, गुरजीत कौर, नमिता टोप्पो, लिलिमा मिंज, मोनिका, रानी रामपाल, लालरेमसियामी, नवनीत कौर।

आयरलैंड (शुरुआती एकादश): निकोला इवान्स, कैथरिन मुलन, शिर्ली मैक्के, गिलियन पिंडर, रोइसिन उपटन, येइशा मैक्फेरन, कोले बाटकिन्स, लिजी कोल्विन, हन्नाह मैथ्यूज, एन्ना ओफ्लैंगन, जोए विल्सन।

 

prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now