विंबलडन: 13 साल में पहली बार पुरुषों के फाइनल से ज्यादा देखा गया महिला सिंगल्स का खिताबी मुकाबला

पुरुष सिंगल्स फाइनल की व्यूअरशिप की रेटिंग 1.5 बताई, जो पिछले साल के मुकाबले 0.9 कम

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 27, 2018, 10:26 AM IST

1 of
Women's singles title match Viewership more than men's finals
सेरेना अपना आठवां विंबलडन खिताब जीतने से चूक गईं थीं। -फाइल

 

  • सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने चौथी बार विंबलडन खिताब जीता
  • जर्मनी की एंजलिक कर्बर ने पहली बार विंबलडन फाइनल जीता

लंदन. टेनिस के सबसे पुराने टूर्नामेंट विंबलडन में इस साल महिला सिंगल्स फाइनल को रिकॉर्ड व्यूअरशिप मिली। विंबलडन के आयोजक ऑल इंग्लैंड क्लब ने टूर्नामेंट के बाद इसके आंकड़े जारी किए। इसके मुताबिक 13 साल में पहली बार ऐसा हुआ, जब 'बीबीसी' पर महिला सिंगल्स फाइनल, पुरुष सिंगल्स फाइनल से ज्यादा देखा गया। इस मैच में जर्मनी की एंजलिक कर्बर अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराकर चैंपियन बनी थीं। कर्बर और सेरेना का मुकाबला इंग्लैंड में 46 लाख लोगों ने देखा। इसके एक दिन बाद सर्बिया के नोवाक जोकोविच और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के बीच पुरुष सिंगल्स का फाइनल खेला गया। इस मुकाबले को इंग्लैंड में 45 लाख लोगों ने देखा। 

 

मुकाबले के आखिर में बढ़ी रेटिंग: ईएसपीएन ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस बार विंबलडन के महिला सिंगल्स फाइनल की व्यूअरशिप 2015 के बाद सबसे अधिक रही। इस मुकाबले के दौरान व्यूअरशिप रेटिंग 2.1 रही। मुकाबले के आखिरी समय में तो रेटिंग 2.4 तक पहुंच गई थी। साल 2017 में वीनस विलियम्स और गारबाइन मुगुरुजा के फाइनल मुकाबले की व्यूअरशिप रेटिंग 1.7 रही थी। ईएसपीएन ने इस साल के पुरुष सिंगल्स फाइनल की व्यूअरशिप की रेटिंग 1.5 बताई, जो पिछले साल के मुकाबले 0.9 कम है। 

Women's singles title match Viewership more than men's finals
जोकोविच ने अपना 13वां ग्रैंडस्लेम खिताब जीता। -फाइल
Women's singles title match Viewership more than men's finals
कर्बर ने तीसरी बार कोई ग्रैंडस्लेम अवॉर्ड जीता। -फाइल
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now