रेसलिंग: जूनियर एशियन चैम्पियनशिप में सचिन ने जीता गोल्ड, भारत को 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज भी मिले

भारत के तीन पहलवान गोल्ड से चूक गए, उन्हें सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 22, 2018, 07:54 PM IST

Wrestler Sachin Rathi won gold at junior Asian championship
रेसलिंग: जूनियर एशियन चैम्पियनशिप में सचिन ने जीता गोल्ड, भारत को 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज भी मिले

जकार्ता (इंडोनेशिया).  भारतीय रेसलर सचिन राठी ने रविवार को यहां जूनियर एशियन चैम्पियनशिप में देश को गोल्ड मेडल दिलाया। वे इस टूर्नामेंट में गोल्ड जीतने वाले अब तक एकमात्र भारतीय रेसलर हैं। उन्होंने फ्रीस्टाइल रेसलिंग के 74 किलोग्राम भार वर्ग में मंगोलिया के बैट-एर्डेने को हराया। सचिन ने इससे पहले सेमीफाइनल में ईरान के अली बख्तियार को मात दी थी।

 

तीन रेसलर को मिला सिल्वर मेडल: चैम्पियनशिप में तीन भारतीय रेसलरों ने सिल्वर मेडल को अपने नाम किया। 57 किग्रा भार वर्ग में नवीन उज्बेकिस्तान के गुलोम्जोन अबदुल्लाएव से 1-7 के अंतर से हार गए। विशाल कालीरमन को 70 किग्रा भार वर्ग में ईरान के अमीरहुसैन मोर्तजा के हाथों 7-10 से हार का सामना करना पड़ा। जबकि, 79 किग्रा भार वर्ग में ईरान के सज्जाद सबेरली ने भारत के सचिन गिरी को 10-0 से हराया। तीनों भारतीय पहलवानों को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। 

 

सूरज और करण को मिला ब्रॉन्ज: सूरज कुमार कोकाते ने 61 किग्रा भार वर्ग में जापान के यूतो सूचिया को और करण ने तुर्कमेनिस्तान के पर्मन होमादोव को 65 किग्रा भार वर्ग में हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया।

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now