--Advertisement--

एशियन कप फुटबॉल / सऊदी अरब ने उत्तर कोरिया को 4-0 से हराया, इराक भी अपना पहला मैच जीता

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2019, 08:31 AM IST


उत्तर कोरिया के खिलाफ गोल करने के बाद सऊदी अरब के फहाद अल-मुवालाद। उत्तर कोरिया के खिलाफ गोल करने के बाद सऊदी अरब के फहाद अल-मुवालाद।
वियतानम के खिलाफ मैच में फ्री किक को गोल में बदलते इराक के डिफेंडर अली अदानन (दाएं से पहले)। वियतानम के खिलाफ मैच में फ्री किक को गोल में बदलते इराक के डिफेंडर अली अदानन (दाएं से पहले)।
X
उत्तर कोरिया के खिलाफ गोल करने के बाद सऊदी अरब के फहाद अल-मुवालाद।उत्तर कोरिया के खिलाफ गोल करने के बाद सऊदी अरब के फहाद अल-मुवालाद।
वियतानम के खिलाफ मैच में फ्री किक को गोल में बदलते इराक के डिफेंडर अली अदानन (दाएं से पहले)।वियतानम के खिलाफ मैच में फ्री किक को गोल में बदलते इराक के डिफेंडर अली अदानन (दाएं से पहले)।

  • टूर्नामेंट में ग्रुप ई की अंक तालिका में सऊदी अरब टॉप पर पहुंचा
  • इराक ने वियतनाम को 3-2 से हराया, अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर

दुबई. एएफसी एशियन कप फुटबॉल में ग्रुप ई में सऊदी अरब ने अपने मैच में उत्तर कोरिया को 4-0 से हराया। इस जीत के साथ वह ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया। वहीं, ग्रुप डी इराक ने भी अपना पहला मैच जीत लिया। उसने वियतनाम को 3-2 से हराया। 


यहां के मख्तूम बिन राशिद अल मख्तूम स्टेडियम में सऊदी अरब-उत्तर कोरिया के बीच खेले गए मैच में हत्तान बहेब्री ने 28वें, मोहम्मद अल-फातिल ने 37वें, सलेम अल-दवसारी ने 70वें और फहाद अल-मुवालाद ने 87वें मिनट में गोल किए। इस जीत से उसे तीन अंक मिले।

 

इराक के अली फैज ने किया आत्मघाती गोल

उधर, अबु धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में ग्रुप डी के मैच में इराक को वियतनाम के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। मैच के 24वें मिनट में इराक के अली फैज अतिया के आत्मघाती गोल के कारण वियतनाम 1-0 से आगे हो गया। हालांकि, 35वें मिनट में इराक के मोहम्मद अली ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 

 

अली अदनान ने गोल कर इराक को जिताया

स्कोर 1-1 से बराबर होने के बाद वियतनाम के न्यूगेन कोंग फुओंग ने 42वें मिनट में गोल किया और अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। हालांकि, 60वें मिनट में इराक के हुम्माम तारिक ने गोल किया और स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। जब ऐसा लग रहा था कि मैच ड्रॉ पर खत्म हो जाएगा तभी आखिरी मिनट में इराक के अली अदनान ने गोलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Astrology

Recommended

Click to listen..