• Hindi News
  • Sports
  • world boxing championship update: Amit panghal bags silver in ,first indian male boxer to achieve this prestigios medal

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप / अमित सिल्वर जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष बॉक्सर, फाइनल में 5-0 से हार मिली

अमित पंघाल। (फाइल फोटो) अमित पंघाल। (फाइल फोटो)
X
अमित पंघाल। (फाइल फोटो)अमित पंघाल। (फाइल फोटो)

  • उज्बेकिस्तान के बॉक्सर शाखोबिदिन जोरेव ने अमित पंघाल को शिकस्त दी
  • अमित ने कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव को 3-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी

दैनिक भास्कर

Sep 21, 2019, 09:42 PM IST

एकातेरिनबर्ग. अमित पंघाल वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष बॉक्सर बन गए। शनिवार को खेले गए 52 किग्रा वर्ग के खिताबी मुकाबले में उन्हें उज्बेकिस्तान के बॉक्सर शाखोबिदिन जोरेव से 5-0 से हार मिली। रूस के एकातेरिनबर्ग में हुए सेमीफाइनल मुकाबले में अमित ने कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

 

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अमित का ये पहला सिल्वर है। वे एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। पिछली बार अमित वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हुए थे। 2017 में उन्होंने एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया था। वे यूरोप के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित बॉक्सिंग प्रतिस्पर्धा स्ट्रांडजा मेमोरियल में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बॉक्सर भी हैं।

 

पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को मिले दो पदक
इस चैंपियनशिप में पहले 63 किलोग्राम भार वर्ग में मनीष कौशिक सेमीफाइनल में क्यूबा के एंडी क्रूज से हार गए थे और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। अमित के इस पदक के साथ भारत पहली बार एक वर्ल्ड चैम्पियनशिप में दो पदक जीतने में कामयाब हुआ है। इससे पहले विजेंद्र सिंह ने 2009, विकाश कृष्णन ने 2011, शिव थापा ने 2015 और गौरव बिधूड़ी ने 2017 में कांस्य पदक जीता था।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना