टेनिस / एंडी मरे चोट से परेशान, कहा- इस साल विम्बलडन के बाद संन्यास लेना चाहता हूं

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 12:27 PM IST


मरे पिछले तीन साल में कोई ग्रैंडस्लेम नहीं जीत सके। मरे पिछले तीन साल में कोई ग्रैंडस्लेम नहीं जीत सके।
X
मरे पिछले तीन साल में कोई ग्रैंडस्लेम नहीं जीत सके।मरे पिछले तीन साल में कोई ग्रैंडस्लेम नहीं जीत सके।

  • मरे पिछले 20 महीनों से कूल्हे की सर्जरी से उभरने का प्रयास कर रहे हैं
  • मरे ने तीन ग्रैंडस्लेम जीते, इनमें दो विम्बलडन और एक यूएस ओपन खिताब

खेल डेस्क. ब्रिटेन के एंडी मरे जल्द ही पेशेवर टेनिस से से संन्यास ले सकते हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन से तीन दिन पहले मरे ने कहा, "मैं इस साल विलम्बडन के बाद संन्यास लेना चाहता हूं, लेकिन मुझे डर है कि कहीं ऑस्ट्रेलियन ओपन मेरे करियर का आखिरी टूर्नामेंट न हो।" मरे पिछले 20 महीनों से कूल्हे की सर्जरी से उभरने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी तक नाकाम रहें।

मरे ने कहा- बेहतर महसूस नहीं कर रहा

  1. मरे ने कहा, "मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि अगले चार-पांच खेलूंगा या नहीं। मैं विलम्बडन में खेलना चाहता हूं। मैं बेहतर महसूस नहीं कर रहा। लंबे समय से परेशान हूं। सर्जरी से उभरन के लिए सारे प्रयास कर लिए, लेकिन सफल नहीं हो सका हूं।"

     

    मरे

  2. 31 साल के मरे 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना पहला मुकाबला 22वीं वरीयता प्राप्त रोबर्टो बउटिस्टा से खेलेंगे। पिछले साल जनवरी में पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरे की सर्जरी हुई थी। उसके बाद से वे 14 मैच ही खेल सके हैं।

  3. छह साल पहले 2013 में उन्होंने विम्बलडन जीता था। 1936 के बाद इस टूर्नामेंट को जीतने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी बने थे। उनसे पहले फ्रेड पेरी ने जीता था। इसके बाद मरे ने 2016 में दोबारा से विम्बलडन अपने नाम किया। 2012 में उन्होंने यूएस ओपन जीता था।

COMMENT