हादसा / 17 दिन से लापता फुटबॉलर सेला के शव की पहचान हुई



नानतेस में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों ने सेला को श्रद्धांजलि दी। नानतेस में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों ने सेला को श्रद्धांजलि दी।
X
नानतेस में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों ने सेला को श्रद्धांजलि दी।नानतेस में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों ने सेला को श्रद्धांजलि दी।

  • अर्जेंटीनी फुटबॉलर एमिलियानो सेला की विमान हादसे में मौत की पुष्टि
  • 21 जनवरी को फ्रांस से कार्डिफ जा रहे थे, रास्ते में भटक गया था विमान

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2019, 08:07 AM IST

लंदन. 17 दिन की तलाश और जांच के बाद शुक्रवार को फुटबॉलर एमिलियानो सेला की विमान हादसे में मौत की पुष्टि हो गई। 28 साल के अर्जेंटीना के फुटबॉलर सेला को ले जा रहा विमान 21 जनवरी को रास्ते से भटक गया था। उन्होंने अपने पायलट 59 साल के डेविड इबोटसोन के साथ पाइपर मालीबु विमान के जरिए फ्रांस के शहर नानतेस से उड़ान भरी थी। विमान वेल्स की राजधानी कार्डिफ की तरफ जा रहा था।

चार दिन पहले विमान का मलबा मिला था

  1. आइसलैंड ऑफ गुएरेनसे से करीब 24 किमी दूर ये विमान रडार से गायब हो गया था। इसमें सेला के साथ पायलट इबोटसन भी थे। तब से ही विमान की तलाश जारी थी।

  2. चार दिन पहले पोर्टलैंड पोर्ट पर विमान का मलबा ढूंढा गया था। इसमें एक शव मिला था, लेकिन इसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। शुक्रवार को डोरसेट पुलिस ने पुष्टि की कि शव सेला का ही है।

  3. एयर एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्रांच (एएआईबी) ने बताया, ‘हादसे की जगह से रिमोट ऑपरेटिंग व्हीकल (आरओवी) की मदद से फुटेज मंगवाए गए और जांच के बाद शव को मलबे से निकालने का फैसला लिया गया।’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना