रियाल ने एजेक्स को 2-1 से हराया, पहली बार वीएआर से गोल खारिज हुआ

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • टूर्नामेंट में पहली बार वीडियो असिस्टेंट रेफरल (वीएआर) का इस्तेमाल किया गया
  • रियाल-एजेक्स के बीच प्री-क्वार्टरफाइनल का पहला लेग एमस्टर्डम में खेला गया

खेल डेस्क. स्पेन के फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड ने नीदरलैंड के क्लब एजेक्स के प्री-क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में 2-1 से हरा दिया। पिछले 24 साल से एजेक्स की टीम रियाल को नहीं हरा सकी है। मैच का पहला गोल एजेक्स के निकोलस टैगलियाफिको ने किया, लेकिन रेफरी दामिर स्कोमिना ने वीडियो असिस्टेंट रेफरल (वीएआर) की मदद से उसे रद्द कर दिया। चैम्पियंस लीग में पहली बार वीएआर का इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही पहली बार किसी गोल को इस तकनीक की सहायता से खारिज किया गया।

1) बेंजिमा और एसेंसियो ने रियाल के लिए गोल किए

रियाल के करीम बेंजिमा ने 60वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके 15 मिनट बाद ही एजेक्स के हाकिम जिएच ने गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। रियाल के मार्को एसेंसियो ने मैच समाप्त होने से पहले 87वें मिनट में गोल कर टीम को जीत दिला दी। दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच छह मार्च को खेला जाएगा।

दूसरी ओर, एक अन्य मैच में इंग्लैंड के क्लब टॉटेनहैम हॉटस्पर ने जर्मनी के बोरुसिया डॉर्टमंड को पहले लेग में 3-0 से हरा दिया। टॉटेनहैम के स्टार खिलाड़ी हैरी केन और डेली एली इस मैच में नहीं खेले। इसके बावजूद उसने मैच अपने नाम कर लिया।

टॉटेनहैम के लिए पहला गोल 47वें मिनट में सोन-ह्यूंग मिन ने किया। उन्होंने डिफेंडर जान वर्टोंगन के क्रॉस पर बॉक्स के अंदर से गोल किया। मैच के 83वें मिनट में जॉन वर्टोंगन ने दूसरा गोल किया। तीन मिनट बाद ही फर्नाडो लोरेंटे ने टीम का तीसरा गोल दाग दिया। दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मुकाबला छह मार्च को होगा।

खबरें और भी हैं...