एशियन कप फुटबॉल / चीन ने किर्गिस्तान को हराया, दक्षिण कोरिया और ईरान भी जीते

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2019, 09:16 AM IST


किर्गिस्तान के खिलाफ मैच में गोल करने के बाद चीन के मिडफील्डर यू दाबाओ। किर्गिस्तान के खिलाफ मैच में गोल करने के बाद चीन के मिडफील्डर यू दाबाओ।
यमन के खिलाफ मैच में ईरान के सरदार अजमौन गोल करते हुए। यमन के खिलाफ मैच में ईरान के सरदार अजमौन गोल करते हुए।
चीन टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया। चीन टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया।
X
किर्गिस्तान के खिलाफ मैच में गोल करने के बाद चीन के मिडफील्डर यू दाबाओ।किर्गिस्तान के खिलाफ मैच में गोल करने के बाद चीन के मिडफील्डर यू दाबाओ।
यमन के खिलाफ मैच में ईरान के सरदार अजमौन गोल करते हुए।यमन के खिलाफ मैच में ईरान के सरदार अजमौन गोल करते हुए।
चीन टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया।चीन टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया।

  • चीन ग्रुप सी में तीन अंकों के साथ शीर्ष पर कायम
  • टूर्नामेंट में लगातार छठी बार अपना पहला मैच जीता

अबु धाबी. चीन ने एएफसी एशियन कप के ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में सोमवार को यहां खलीफा स्टेडियम में किर्गिस्तान को 2-1 से मात दी। चीन ने इस मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की। ग्रुप सी में दक्षिण कोरिया भी अपना मुकाबला जीतने में सफल रहा। उसने फिलिपींस को 1-0 से शिकस्त दी। यह मैच राशिद अल-मख्तूम स्टेडियम में खेला गया। वहीं, मोहम्म्द बिन जायद स्टेडियम में हुए ग्रुप डी के मैच में ईरान ने यमन को 5-0 से हराया। उसकी ओर से मेहदी तरेमी ने दो गोल किए।

पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा किर्गिस्तान

  1. चीन 1976 के बाद से लगातार इस टूर्नामेंट में खेल रहा है। उसने टूर्नामेंट में लगातार छठी बार अपना पहला मुकाबला जीता। किर्गिस्तान पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहा है। 

  2. किर्गिस्तान को हराने के साथ ही चीन ग्रुप-सी की तालिका में तीन अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया। दक्षिण कोरिया के भी तीन अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर के आधार पर दूसरे स्थान पर है।

  3. चीन-किर्गिस्तान मैच में पहला गोल 42वें मिनट हुआ। इसे किर्गिस्तान के लिए अखिलिदिन इसराइलोव ने किया। 50वें मिनट में विपक्षी टीम के गोलकीपर के आत्मघाती गोल करने से चीन ने मैच में बराबरी की।

  4. चीन के मिडफील्डर यू दाबाओ ने 78वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को जीत दिला दी। इसके बाद मैच खत्म होने तक दोनों टीमों का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया।

  5. यमन को हराने के साथ ईरान ग्रुप डी में शीर्ष पर पहुंच गया। इस मैच में ईरान की ओर से मेहदी तरेमी ने 12वें और 25वें मिनट, जबकि अशकन देजगाह ने 23वें, सरदार अजमौन ने 53वें और समन गौद्दोस ने 78वें मिनट में गोल किए।

  6. दक्षिण कोरिया और फिलिपींस के मैच में सिर्फ एक गोल हुआ। दक्षिण कोरिया के हवांग यू-जाओ ने 67वें मिनट में गोल किया। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं और दक्षिण कोरिया मैच जीत गया।

  7. भारत से हार के बाद थाईलैंड ने मुख्य कोच को हटाया

    भारत से एएफसी एशियन कप फुटबॉल में हार के बाद थाईलैंड ने अपने मुख्य कोच मिलोवान राजेवच को पद से हटा दिया है। भारतीय टीम ने रविवार रात थाईलैंड को ग्रुप मुकाबले में 4-1 से हराया था।

  8. यह भारत की टूर्नामेंट में 55 साल बाद पहली जीत थी। इस हार के बाद थाईलैंड के कोच मिलोवान ने भारतीय टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की थी।

COMMENT