• Hindi News
  • Sports
  • Asian Olympic Qualifiers 2020 : Boxers Gaurav and Ashish enters pre quarter finals in Jordan

ओलिंपिक क्वालिफायर / मुक्केबाज गौरव और आशीष प्री-क्वार्टर फाइनल में, सेमीफाइनल में पहुंचे तो टोक्यो गेम्स में जगह पक्की

प्री- क्वार्टर फाइनल में गौरव उज्बेकिस्तान के टॉप सीड मिराजिजबेक मिरजाखालिलोव से भिड़ेंगे। प्री- क्वार्टर फाइनल में गौरव उज्बेकिस्तान के टॉप सीड मिराजिजबेक मिरजाखालिलोव से भिड़ेंगे।
X
प्री- क्वार्टर फाइनल में गौरव उज्बेकिस्तान के टॉप सीड मिराजिजबेक मिरजाखालिलोव से भिड़ेंगे।प्री- क्वार्टर फाइनल में गौरव उज्बेकिस्तान के टॉप सीड मिराजिजबेक मिरजाखालिलोव से भिड़ेंगे।

  • कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाले गौरव ने किर्गिस्तान के एकिलबेक उलू को हराया, जबकि आशीष ने ताइवान के कैन चिया-वी को शिकस्त दी
  • प्री- क्वार्टर फाइनल में आशीष का मुकाबला चौथी सीड किर्गिस्तान के ओमूरबेक उलू से होगा, गौरव उज्बेकिस्तान के टॉप सीड मुक्केबाज से भिड़ेंगे

दैनिक भास्कर

Mar 03, 2020, 06:33 PM IST

खेल डेस्क. भारत के गौरव सोलंकी (57 किलो) और आशीष कुमार (75 किलो) मंगलवार को एशियन ओलिंपिक क्वालिफायर्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। इन दोनों ने मंगलवार को अम्मान में चल रहे क्वालिफायर्स के पहले राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीते। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाले गौरव ने किर्गिस्तान के एकिलबेक उलू को हराया, जबकि आशीष ने ताइवान के कैन चिया-वी को 5-0 से शिकस्त दी। भारतीय मुक्केबाज क्वालिफायर के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हो जाते हैं, तो टोक्यो ओलिंपिक में इनकी जगह पक्की हो जाएगी। 

प्री- क्वार्टर फाइनल में आशीष का मुकाबला चौथी सीड किर्गिस्तान के ओमूरबेक उलू से होगा। आशीष ने पिछले साल एशियन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी को मात दी थी। वहीं, गौरव उज्बेकिस्तान के टॉप सीड मुक्केबाज मिराजिजबेक मिरजाखालिलोव से भिड़ेंगे। मिराजिजबेक अपने भार वर्ग में मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन हैं। इसके अलावा वे 2018 के एशियन गेम्स में भी गोल्ड जीत चुके हैं। 

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर जीतने वाले अमित को शीर्ष वरीयता

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर जीतने वाले अमित पंघल (52 किलो) को क्वालिफायर में टॉप सीड दी गई है, जबकि एमसी मैरीकॉम को महिलाओं के 51 किलो वर्ग में दूसरी वरीयता दी गई है। इसके अलावा दो बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज जीतने वाली लवलीना बॉरगोहेन (69 किलो), पूजा रानी (75 किलो) और सतीश कुमार (91 किलो) को ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने के लिए एक मुकाबला ही जीतना होगा। क्योंकि इनके ग्रुप में कम खिलाड़ी ही दावेदारी पेश कर रहे हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना