पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Atalanta Stun Juventus To Knock Champions Out Of Coppa Italia Football Tournament

चार बार का चैंपियन युवेंटस बाहर, अटलांटा-फियोरेंटीना सेमीफाइनल में

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्वार्टर फाइनल में अटलांटा ने युवेंटस को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया
  • कोपा डेल रे के क्वार्टर फाइनल के सेकंड लेग में बार्सिलोना ने सेविला को 6-1 से हरा दिया
  • इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले में चेल्सी को बॉर्नमाउथ के हाथों 0-4 से हार का सामना करना पड़ा

मिलान. लगातार चार बार कोपा इटैलिया कप फुटबॉल जीत चुकी युवेंटस की टीम इस बार खिताब नहीं बचा सकी। क्वार्टर फाइनल में अटलांटा ने युवेंटस को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। युवेंटस के लिए मैच की शुरुआत खराब नहीं रही। पहले 30 मिनट तक दोनों टीमें मैच में बनी थीं और एक भी गोल नहीं हुआ था। इसके बाद अटलांटा ने अटैकिंग खेल दिखाया।

1) कोपा डेल रे: बार्सिलोना सेमीफाइनल में पहुंचा

अटलांटा की तरफ से पहला गोल 37वें मिनट में टिमोथी कास्टागने ने किया। दो मिनट बाद ही डुवान जाप्टा ने भी गोल कर दिया। 3 मिनट में ही स्कोर 0-0 से 2-0 हो गया। इस झटके से युवेंटस उबर नहीं पाया। युवेंटस के डिफेंडर जॉर्जियो चिलेनी भी फर्स्ट हाफ में चोटिल हो गए। 86वें मिनट में डुवान जाप्टा ने फिर गोल कर दिया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में फियोरेंटीना ने एएस रोमा को 7-1 से हरा दिया। अब अटलांटा और फियोरेंटीना के बीच सेमीफाइनल होगा।

कोपा डेल रे के क्वार्टर फाइनल के सेकंड लेग में बार्सिलोना ने सेविला को 6-1 से हरा दिया। बार्सिलोना फर्स्ट लेग में 0-2 से हार गया था। बार्सिलोना के लिए फिलिप कॉटिन्हो ने 13वें और 53वें मिनट में गोल किए। इसके अलावा इवान राकिटिच, सर्जी रॉबर्टो, लुईस सुआरेज और लियोनल मेसी ने भी गोल किए। सेविला की ओर से एराना लोपेस ने गोल किया। बार्सिलोना के अलावा वेलेंसिया और रियल बेटिस क्लब भी सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले में चेल्सी को बॉर्नमाउथ के हाथों 0-4 से हार का सामना करना पड़ा। बॉर्नमाउथ की तरफ से जोशुआ किंग ने दो, डेविड ब्रुक्स और चार्ली डेनियल्स ने 1-1 गोल किया। वहीं लिवरपूल और लीस्टर सिटी के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। लिवरपूल के साडियो माने और लीस्टर के हैरी ने गोल किया।