• Hindi News
  • Sports
  • Anya khel
  • Athletics federation of india tweet about Pakistani athlete Arshad Nadeem draws social media reaction while India tops medal count in athletics

साउथ एशियन गेम्स / एएफआई ने पाकिस्तानी एथलीट की तारीफ में ट्वीट किया, यूजर्स बोले- खेल में है नफरत मिटाने की ताकत

2018 एशियन गेम्स के दौरान नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम। 2018 एशियन गेम्स के दौरान नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम।
X
2018 एशियन गेम्स के दौरान नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम।2018 एशियन गेम्स के दौरान नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम।

  • पाकिस्तान के अरशद नदीम ने साउथ एशियन गेम्स में 86.48 मीटर दूर भाला फेंक गोल्ड जबकि भारत के शिवपाल सिंह ने सिल्वर जीता
  • एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के साथ नदीम की पुरानी तस्वीर शेयर की
  • भारत ने इन खेलों में 12 गोल्ड समेत एथलेटिक्स में सबसे ज्यादा 47 मेडल जीते

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2019, 09:57 AM IST

खेल डेस्क. एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने नेपाल में चल रहे साउथ एशियन गेम्स के जेवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम की तारीफ में ट्वीट किया। इसके लिए एएफआई ने नीरज चोपड़ा के साथ उनकी पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ‘‘साउथ एशियन गेम्स में 86.48 मीटर की दूरी तक भाला फेंक कर गोल्ड जीतने वाले अरशद नदीम को बधाई, दशकों बाद किसी पाकिस्तानी एथलीट ने ओलिंपिक के लिए सीधे क्वालिफाई किया।’’

दोनों की यह तस्वीर 2018 जर्काता एशियन गेम्स की है। इन खेलों में नीरज ने गोल्ड, चीन के किजेन लियू ने सिल्वर और पाकिस्तानी एथलीट नदीम ने ब्रॉन्ज जीता था। 

इसके बाद से ही दोनों देशों के यूजर्स इसके लिए एएफआई की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- खेल दोनों देशों के बीच नफरत और दुश्मनी मिटाने की ताकत रखता है। एक यूजर ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया को शुक्रिया कहते हुए लिखा-ऐसे ही भारत-पाकिस्तान के बीच प्रतिस्पर्धा के साथ एक-दूसरे के लिए इज्जत होनी चाहिए। 

एथलेटिक्स में सबसे ज्यादा गोल्ड श्रीलंका ने जीते

भारत ने साउथ एशियन गेम्स के एथलेटिक्स इवेंट में सबसे ज्यादा 47 मेडल जीते हैं। उसके खाते में 12 गोल्ड, 20 सिल्वर और 15 ब्रॉन्ज आए। हालांकि ज्यादा गोल्ड जीतने की वजह से श्रीलंका पहले स्थान पर है। उसने 14 स्वर्ण, 12 रजत और 8 कांस्य पदक जीते हैं। भारत शनिवार को एक भी गोल्ड नहीं जीत पाया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना