फुटबॉल / वेलेंसिया ने एटलेटिको को 2-2 की बराबरी पर रोका, बोरूसिया डॉर्टमंड ने फ्रैंकफर्ट को 4-0 से हराया

एटलेटिको मैड्रिड के थॉमस पार्टी और बोरूसिया डॉर्टमंड एर्लिंग हालैंड (दाएं)। एटलेटिको मैड्रिड के थॉमस पार्टी और बोरूसिया डॉर्टमंड एर्लिंग हालैंड (दाएं)।
X
एटलेटिको मैड्रिड के थॉमस पार्टी और बोरूसिया डॉर्टमंड एर्लिंग हालैंड (दाएं)।एटलेटिको मैड्रिड के थॉमस पार्टी और बोरूसिया डॉर्टमंड एर्लिंग हालैंड (दाएं)।

  • एटलेटिको मैड्रिड के लिए मार्कोस लोरेंटे और थॉमस पार्टी ने गोल दागे
  • वेलेंसिया के लिए गेब्रियल पाउलिस्टा और ज्योफ्री कोंडोगबिया ने स्कोर किया

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 03:57 PM IST

खेल डेस्क. चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टरफाइनल में लिवरपूल के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले एटलेटिको मैड्रिड का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। स्पेन के ‘ला लिगा’ में शुक्रवार को वेलेंसिया ने उसे 2-2 की बराबरी पर रोक लिया। डिएगो सिमिओने की टीम लिवरपूल के खिलाफ प्री-क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में 19 फरवरी को होमग्राउंड पर खेलेगी। दूसरी ओर, वेलेंसिया ने अटलांटा के खिलाफ होने वाले मुकाबले से ठीक पहले बेहतरीन प्रदर्शन किया। वेलेंसिया और अटलांटा के बीच प्री-क्वार्टरफाइनल का पहला मैच इटली में 20 फरवरी को होगा।

दूसरी ओर, जर्मनी में बुंदेसलिगा की टीम बोरूसिया डॉर्टमंड ने इत्राक्त फ्रैंकफर्ट को 4-0 से हरा दिया। डॉर्टमंड के लिए लुकास पिसेक ने 33वें मिनट, जेडॉन सेंचो ने 49वें मिनट, एर्लिंग हालैंड ने 54वें मिनट और राफेल गुएरिरो ने 74वें मिनट में गोल किया। इस जीत के साथ डॉर्टमंड अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। उसके 22 मैच में 42 अंक हैं। वहीं, फ्रैंकफर्ट 28 अंकों के साथ 9वें स्थान पर हैं।

मार्कोस लोरेंटे ने मैच का पहला गोल किया
मैच में दो बार एटलेटिको ने बढ़त बनाई। इसके बाद भी उसे जीत नहीं मिली। उसके लिए मैच का पहला गोल 15वें मिनट में मार्कोस लोरेंटे ने किया। इसके बाद वेलेंसिया के गेब्रियल पाउलिस्टा ने 40वें मिनट में गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। थॉमस पार्टी ने 43वें मिनट में एटलेटिको के लिए दूसरा गोल किया। हाफटाइम के बाद 59वें मिनट में ज्योफ्री कोंडोगबिया ने गोल कर वेलेंसिया को बराबरी पर ला दिया।

एटलेटिको 40 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर
एटलेटिको को ला लिगा के इस सीजन में 10वीं बार ड्रॉ का सामना करना पड़ा। वह 40 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर हैं। दूसरी ओर, वेलेंसिया की टीम 24 मैच में 38 अंक के साथ छठे स्थान पर है। पॉइंट टेबल में 52 अंकों के साथ रियाल मैड्रिड पहले और 49 अंकों के साथ बार्सिलोना दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर काबिज गेटाफे के 23 मैच में 42 अंक हैं। एटलेटिको के कोच सिमिओने ने मैच के बाद कहा, ‘हम बेहतर खेल रहे हैं। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मैच था। दोनों टीमोंं के पास गोल करने के कई मौके थे।’’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना